शहर के लिए राहत भरी खबर: दोशियान की बैक गांरटी का रट्टा खत्म

शिवपुरी। पिछले शिवुपरी शहर के लिए जलावर्धन योजना के लिए इस प्रोजेक्ट पर काम करने वाली कंपनी की बैक गारंटी राह को रोडा बनी हुई थी। अंतत: दोशियान बैंक कंपनी की तीन करोड़ रूपए की बैंक गारंटी कल मेले से नगरपालिका को प्राप्त हो गई है। 

नगरपालिका के जल प्रभारी केएम गुप्ता ने उक्त बैंक गारंटी की पुष्टि करते हुए बताया कि इस संबंध में उनकी अहमदाबाद स्थित देना बैंक के मैैनेजर प्रांजल और महाप्रबंधक श्री मीणा से भी बात हो चुकी है जिन्होंने बैंक गारंटी के पुष्टि की है। 

श्री गुप्ता ने बताया कि दोशियान कंपनी के संचालक रक्षित दोशी ने उन्हें अवगत कराया है कि वह आज अहमदाबाद से शिवपुरी के लिए रवाना हो रहे हैं और कल तक शिवपुरी पहुंच जाएंगे। 

उनके साथ देना बैंक के अधिकारी भी आ रहे हैं। श्री गुप्ता ने बताया कि दोशियान कंपनी के साथ नगरपालिका का अनुबंध 29 मार्च सोमवार को होना संभावित है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले नेशनल पार्क द्वारा पार्क क्षेत्र में पाईप लाईन डालने पर रोक लगाने और फिर दोशियान कंपनी के अर्थाभाव के कारण सिंध जलावर्धन योजना का कार्य रूका पड़ा था, लेकिन तीन चार माह पूर्व उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री तथा स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से दोशियान कंपनी को आठ करोड़ रूपए अग्रिम भुगतान करने का प्रस्ताव कैबिनेट से पारित कर दिया गया था। 

लेकिन इसके बाद भी दोशियान कंपनी न तो बैंक गारंटी दे रही थी और न ही सिंध जलावर्धन योजना के कार्य में तेजी आ पा रही थी। इससे ऐसा लगने लगा था कि दोशियान कंपनी कार्य करने की इच्छुक नहीं है। 

इसी आशंका को भांप कर नगरपालिका ने सिंध जलावर्धन योजना के टेंडर दुवारा आमंत्रित कर दिये। इस कारण दोशियान कंपनी ने काम तो धीरे-धीरे शुरू किया लेकिन बैंक गारंटी के विषय में उसका जवाब रहा कि एक दो दिन में नगरपालिका तक यह बैंक गारंटी पहुंच जाएगी। 

जब ल बे इंतजार के बाद भी बैंक गारंटी नहीं आई और दोशियान कंपनी के संचालक रक्षित दोशी अंनुबंध के लिए नहीं आये तो नगरपालिका ने अल्टीमेटम दिया कि उक्त टेंडर 26, 27 मार्च को खोल लिये जाएंगे। इस दवाब का परिणाम यह हुआ कि कल देना बैंक ने मेल से 3 करोड़ की बैंक गारंटी नगरपालिका को भेज दी है।