सेंटचार्ल्स के नाम सीडब्ल्यूसी का नोटिस जारी

शिवपुरी। बाल कल्याण समिति ने समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों के आधार पर सेंटचार्ल्स स्कूल की प्राचार्या को नोटिस जारी कर उनसे पांच दिन के अंदर सीडब्ल्यूसी की न्यायपीठ के समक्ष उपस्थित होकर जवाब देने को कहा है। 

नोटिस में कहा गया है कि जांच उपरांत आरोपों की पुष्टि होने पर किशोर न्याय (बच्चों की देखरेख संरक्षण अधिनियम 2000)के  संशोधन नियम 2006 की धारा 23 के तहत कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। 

विदित हो कि दो फरवरी 2016 मंगलवार को स्कूल प्रबंधन द्वारा अनुशासन का हवाला देते हुए 61 छात्रों को चार घंटे तक धूप में खड़ा रखा गया। इसका समाचार अखबारों में प्रकाशित हुआ। उसी आधार पर बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष जिनेन्द्र जैन ने मामले को संज्ञान में लेते हुए स्कूल प्राचार्या से पूछा कि विद्यालय में बच्चों को तीन से चार घंटे तक दण्ड बतौर धूप में क्यों खड़ा रखा गया। 

यह भी पूछा गया है कि क्या कक्षा 12 वीं के छात्रों को पार्टी हेतु कक्षा 11 के छात्रों से 400 रूपए प्रति बच्चे के हिसाब से डिमांड की गई और बसूल की गई। 

स्कूल प्रबंधन से यह भी पूछा गया है कि क्या उसने बालकों एवं पालकों के साथ दुव्यवहार किया। नोटिस की प्रति कलेक्टर, जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला बाल संरक्षण अधिकारी को भी भेजी गई है।