गोपालपुर और आरौन लूट काण्डं के लूटेरे गिरफ़्तार

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के गोपालपुर और गोवर्धन थाना क्षेत्र सहित ग्वालियर के आरोन में लूट की बारदातें कर पुलिस की नाक में दम करने वाला एक गिरोह के तीन सदस्यों को आज पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है जबकि एक बदमाश अभी भी पुलिस की गिरफ़्त से बाहर है।

पुलिस ने बदमाशों की गिर तारी ग्वालियर के मदनपुरा और मुरैना के विजदई जौरा में मुखबिर की सूचना पर दविश देकर की। गिर तार बदमाशों के नाम रामेन्द्र गुर्जर, अशोक गुर्जर और मोहर सिंह हैं। जबकि एक बदमाश किशन गुर्जर निवासी ग्वालियर फरार बना हुआ है। 

पकड़े गए बदमाशों के पास से गोपालपुर और आरौन में हुई लूट का माल बरामद किया गया है। बरामद सामान में मंगलसूत्र और नगदी रकम शामिल हैं। जबकि उनके पास से 315 बोर का कट्टा और जिंदा राउण्ड भी बरामद किये गए हैं। 

विदित हो कि 14 जनवरी को गोवर्धन थाना क्षेत्र में आम बाली चौकी के पास चार बदमाशों ने राहगीरों को रोक कर उनकी मारपीट की थी। जहां बदमाशों को राहगीरों से कुछ भी नहीं मिला तो वह भाग गये। इसके बाद बदमाशों ने 15 जनवरी को गोपालपुर थाना क्षेत्र में एक लूट की बारदात को अंजाम दिया। 

जहां से बदमाश एक महिला और पुरूष के साथ मारपीट कर महिला का मंगल सूत्र और 6 हजार रूपए नगदी लूट ले गए। और 17 जनवरी को ग्वालियर आरौन में बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया। 

शिवपुरी जिले में हुई इन दो घटनाओं को पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी ने गंभीरता से लेते हुए गोवर्धन थाना प्रभारी जयसिंह यादव को मामले का पटाक्षेप करने के निर्देश दिये। जिस पर दविश देकर बदमाशों की गिर तारी की गई। बदमाशों के विरूद्ध 25/27 आ र्स एक्ट का मामला दर्ज किया गया है। 

पशुओं की चोरी करता था गिरोह 
पकड़े गए बदमाशों ने पुलिस को बताया कि उनका गिरोह जंगल के रास्ते से ग्रामीण क्षेत्रों में प्रवेश करता है और वह जंगल में चरने वाले जानवरों को चुराने का काम करते हैं। उन्होंने 14 जनवरी को शिवपुरी जिले की सीमा में पशुओं की चोरी के लिए प्रवेश किया, लेकिन उन्हें जंगल में कोई पशु नहीं मिले तो उन्होंने राहगीरों से लूटपाट करने की योजना बनाई। लेकिन राहगीरों के पास कुछ नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने गोपालपुर में एक द पंति को लूटा और शिवपुरी की सीमा को छोड़ दिया।