व्यापामं का नया पास-फैल काण्डं: कल तक मुस्करा रहे थे आज रो रहे है

शिवपुरी। व्यापम काण्डं में एक और नया काण्डं जुड गया है वह है पास फैल कांण्ड। कल तक जिन्होने अभी व्यापम द्वारा आयोजित फोरेस्ट गार्ड की पेपर दिए और उनका रिजल्ट आया तो इसमें एक गंभीर चूक उजागर हुई है। 

जानकारी के अनुसार 30 जनवरी को परिणाम घोषित किया गया था, इसमें जिले के सैकडों परीक्षार्थियों को फि जिकल टेस्ट व इंटरव्यू के लिए क्वालीफ ाइड कर दिया गया और उसका सर्टिफिकेट भी ऑनलाइन जारी कर दिया गया। वहीं सोमवार को व्यापम ने एक बार फि र संशोधित रिजल्ट जारी किया तो जिले के 500 से अधिक परीक्षार्थियों को डिस्क्वालीफाइड कर दिया गया

30 जनवरी को जब वनरक्षक परीक्षा परिणाम व्यापम द्वारा घोषित किया गया तो अ यर्थी रिजल्ट जानने कंप्यूटर सेंटरों पर पहुंचे यहां क्वालीफाई होने का सर्टिफिकेट मिलते ही वे खुश होकर घर लौटे, लेकिन सोमवार को ये खुशियां गायब हो गई क्यो कि रिजल्ट निकलने के 24 घंटे बाद कई क्वालीफाईड परिक्षार्थियो को डिसक्लीफाईड कर दिया गया है। 

30 जनवरी को घोषित परिणाम में नरेन्द्र अहिरवार पुत्र बहादुर सिंह को द्वितीय चरण के लिए फिजिकल टेस्ट व इंटरव्यू के लिए क्वालीफाइड घोषित किया गया और ग्वालियर जिले में संभावित पोस्टिंग बताई गईए लेकिन सोमवार को जब वे पुन: कंप्यूटर सेंटर पर रिजल्ट देखने पहुंचे तो लिखित परीक्षा का परिणाम बदल गया था और उन्हें डिसक्वालीफाइड कर दिया गया।

इसी तरह सुमित सरकार, विकास श्रीवास्तव, गजेन्द्रसिंह धाकड,रोहित शर्मा, अवधेश गिरि, राजू परिहार सहित सैकडों ऐसे परीक्षार्थी रहेए जिनके दो दिन में व्यापम ने परीक्षा परिणाम बदल दिए और उन्हें डिसक्वालीफाइड कर दिने के ाबर मिल रही है।