कई धड़ों में बटी कांग्रेस की जनविश्वास यात्रा

शिवपुरी। जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव और शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल के बीच तकरार का असर जिला कांग्रेस द्वारा आयोजित तीन दिवसीय जनविश्वास यात्रा और पोलखोल अभियान में देखने को मिल रहा है। आंदोलन के दूसरे दिन पीएचई कार्यालय के घेराब के दौरान उपस्थिति बहुत ही सीमित रही। घेराब महज औपचारिक बनकर रह गया। 

शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन और उनकी टीम के सदस्य तो आंदोलन से दूर ही रहे वहीं अधिकांश कांग्रेसियों ने भी आंदोलन में या तो अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं कराई तथा जो भी जनविश्वास यात्रा में शामिल भी हुए उनमें भी अधिकांश ने मुंह दिखाई की रस्म निर्वाह की। 
कांग्रेस की जनविश्वास यात्रा और पोल खोल अभियान कल से शुरू हुआ। जिला कांग्रेस के नेतृत्व में हो रही जनविश्वास यात्रा में अधिकांश वरिष्ठ नेता या तो शामिल नहीं हुए या फिर पूरे समय वह आंदोलन में नहीं रहे। 

शहर कांग्रेस अध्यक्ष पद के दावेदारों ने अवश्य यात्रा में शामिल होकर एक तरह से अपना दावा प्रस्तुत किया। इनमें मु य रूप से प्रदीप शर्मा, इरशाद पठान, अशोक ठाकुर, अमित शिवहरे आदि थे। वरिष्ठ नेताओं में केशव सिंह तोमर और कुछ समय के लिए गणेश गौतम, योगेन्द्र रघुवंशी बंटी, अन्नी शर्मा, सुरेश राठखेड़ा, वीरेन्द्र शर्मा, सोनू राजावत, आदि ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। 

इसके पश्चात चुपचाप ये कार्यकर्ता आंदोलन से खिसक लिए। सांसद प्रतिनिधि बैजनाथ सिंह यादव की अनुपस्थिति पर हरवीर सिंह रघुवंशी ने सफाई दी कि बाहर होने के कारण वह नहीं आये तथा कल जनविश्वास यात्रा में शामिल होंगे। वहीं हरिवल्लभ शुक्ला की अनुपस्थिति के बारे में कटाक्ष किया गया कि अब जमाना युवाओं का है। 

कुल मिलाकर जनविश्वास यात्रा में कार्यकर्ताओं की सं या 50 से अधिक नहीं रही और इस कारण पीएचई कार्यालय का घेराव महज औपचारिक रह गया जब तक मीडिया वहां पहुंचती तब तक तो एक तरह से कार्यक्रम के आयोजक हरवीर सिंह रघुवंशी ने घेराव समाप्त करने की घोषणा कर दी। इसके बाद वे जनविश्वास यात्रा लेकर कमलागंज की ओर रवाना हो गये।