कलेक्टर ने सख्त निर्देश, अवैध कब्जा हटाने की कार्यवाही को प्राथमिकता से करें

शिवपुरी। कलेक्टर राजीव दुबे ने राजस्व अधिकारियों से कहा कि धारा 250 के तहत अवैध कब्जा हटाने की कार्यवाही प्राथमिकता के साथ करें। अवैध कब्जा न हटाने पर संबंधित के विरूद्ध जेल भेजने की कार्यवाही भी करें। श्री दुबे ने उक्त आशय के निर्देश आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा के दौरान जिले के सभी राजस्व अधिकारियों को दिए।

श्री दुबे ने आज समय सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक में राज्य शासन की संचालित विभिन्न अभियानों एवं कार्यक्रमों तथा मंत्रीगणों, सांसदों एवं विधायकों से प्राप्त होने वाले पत्रों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि आधारकार्ड क्रमांक समग्र पोर्टल पर एन्ट्री के कार्य में गति लाए। उन्होंने नगर पालिका शिवपुरी एवं अन्य नगर पंचायतों के निर्देश दिए इसके लिए आउट सौर्सेस से कार्य कराए। 

श्री दुबे ने साधिकार अभियान के तहत प्राप्त आवेदन पत्रों के निराकरण की समीक्षा करते हुए कहा कि साधिकार अभियान में विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रम में लाभांवित हुए हितग्राहियों की विस्तृत जानकारी जिला कार्यालय को उपलब्ध कराए। साथ ही ऐसे आवेदन पत्र जो पात्र है, उन आवेदन पत्रों में हितग्राहियों को लाभान्वित करने की कार्यवाही करें।