बंधक बनाकर घर मे की लूटपाट, नगदी सहित इंडिगो और एक्टिवा भी लूटा

शिवपुरी। बीती रात सूने घरों में चोरो ने चोरी कर पुलिस की कनपटी पर धमाका कर दिया तो दूसरी ओर एक घर में परिवारजनो को बंधक बना कर लूटपाट कर, पुलिस की सूचनातंत्र को दिवाली गि ट दे गए लूटेरें। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीताी रात्रि करीब 3 बजे सुजुकी शोरूम के पीछे स्थित शिवकॉलोनी में नरेन्द्र शर्मा का मकान बना हुआ है। जहां उनका पुत्र राहुल शर्मा और उसके मामा का लड़का कपिल गौतम व गांव में रहने वाला वृद्ध खैरू धाकड़ सो रहे थे तभी हथियारबंद बदमाशों ने बाहर लगी खिड़की की जाली को निकाला। 

जिनमें चार बदमाश खिड़की के रास्ते घर में अंदर प्रवेश कर गए जबकि दो बदमाश बाहर खड़े हुए थे। अंदर घुसे बदमाशों ने कमरे में लगे दरबाजे में लात दी जिससे दरबाजे की कुंदी टूट गई। इसके बाद बदमाशों ने अंदर घुसकर उत्पात मचाना शुरू कर दिया। 

यह देख कमरे में सो रहा राहुल शर्मा जागा और उसने बदमाशों का विरोध किया तो एक बदमाश ने सरिये से उस पर हमला बोल दिया जिससे वह घायल हो गया वहीं अन्य बदमाशों ने गुलेल से कपिल और खैरू धाकड़ को घायल कर दिया। 

इसके बाद बदमाशों ने तीनों को लुंगी से बांध दिया और उन पर गद्दे रख दिए जिससे वह शोर नहीं मचा सके। बदमाश करीब एक घंटे तक मकान में रहे। जहां बदमाशों ने सारा मकान छान मारा। 

इसके बाद बदमाशों ने वहां रखी एक्टिवा गाड़ी क्रमांक एमपी 33 एमएच 4876 बाहर निकाली वहीं बाहर रखी इंडिगो कार क्रमांक एमपी 04 सीजी 0699 को लूटकर ले गए। 

इसके अलावा 11 हजार 500 रूपये नगदी, सोने की अंगूठी, दो मोबाइल, एलईडी, कैमरा भी बदमाश ले गए। जब यह जानकारी पुलिस को लगी तो पुलिस मौके पर पहुंची।

इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि एक एक्टिवा वाहन बड़ौदी पर पड़ा हुआ है जिसका नंबर देखा गया तो वह एक्टिवा राहुल की ही निकली। और लूटी गई गाड़ी लुकवासा लाबारिस हालत में खड़ी मिली है। 

बदमाशों ने घर में घुसते ही कर दिया था अंधेरा
रात्रि में जब बदमाश डकैती डालने घर में घुसे तो उन्होंने घर में लगी सारी लाइटें निकाल लीं जिससे अंधेरा हो गया। इसके बाद बदमाशों ने इत्मिनान से सारा सामान समेटा। 

अंधेरा होने के कारण पीडि़त तीनों ने बदमाशों का हुलिया नहीं देख पाया। बदमाशों ने बाहर ख बे पर लगी स्ट्रीट लाइट को भी दूसरी दिशा में घुमा दिया जिससे वहां भी अंधेरा हो गया।

घर में मौजूद रहे राहुल शर्मा ने बताया कि मकान में घुसे बदमाशों की सं या चार थी जबकि दो बदमाश बाहर पहरेदारी कर रहे थे। बदमाशों ने लगभग एक घंटे तक पूरे घर की खाना तलाशी लेकर लूटपाट की। 

बदमाशों की उम्र लगभग 25-30 वर्ष की थी और वे सभी स्थानीय लग रहे थे।  फिलहाल पुलिस ने मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ भादवि की धारा 395 सहित 11/13 एमपीडीपीके एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।