वार्ड क्रमांक 21: नारकीय जीवन जीने को मजबूर वार्ड वासी

शिवपुरी। नगर पालिका शिवपुरी में कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद भी कांग्रेसी पार्षद उपेक्षा का शिकार हो रहे हैं। वार्ड क्रमांक 21 से कांग्रेस की जरीना शाह पार्षद हैं, लेकिन वार्ड की स्थिति पर अगर गौर किया जाए तो वहां के हालत बद से बदतर हैं।

वार्ड में नालियों की सबसे बड़ी समस्या है। नालियां न होने के कारण घरों की गंदगी सड़कों पर फैल रही है। पेयजल के लिए कोई भी सुविधा वार्ड में मौजूद नहीं है। वहीं पार्षद ने भी वार्ड से मुंह मोड़ रखा है। चुनाव होने के बाद से लेकर आज तक पार्षद ने वार्ड का रूख तक नहीं किया। गंदगी के कारण लोगों का बुरा हाल है।

वार्ड क्रमांक 21 के तलैया मोहल्ला में रहने वाले अब्दुल ग फार और कुर्रेशा खान ने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि उनके घर के सामने कचरा डाल-डालकर लोगों ने घूरा बना दिया है जिससे दिनभर बदबू आती रहती है वहीं सुअर उनके घर के सामने डेरा डाले हुए हैं। गंदगी से इतना बुरा हाल है कि उनके बच्चे बीमार हो रहे हैं इसकी शिकायत उन्होंने वार्ड की पार्षद जरीना शाह से की, लेकिन उन्होंने आज तक उनकी समस्या का निदान नहीं किया है।

 वार्ड में रहने वाले राकेश जादौन ने भी वार्ड की समस्याओं को लेकर पार्षद पर अपना आक्रोश निकाला। उनका कहना था कि पानी के लिए रात-रातभर जगराता किया जाता है। वार्ड की इतनी उपेक्षा की जा रही है कि जहां टेंकर तक नहीं पहुंचाए जाते हैं। ऐसी स्थिति में वार्डवासी परेशान हैं।

लाखों रूपये खर्च कर गंदगी का ढेर बना पार्क
वार्ड क्रमांक 21 में आईटीआई रोड पर स्थित पार्क में नगर पाििलका द्वारा लाखों रूपये सौंंदर्यीकरण के लिए बहा दिए गए, लेकिन उस पार्क की स्थिति देखी जाए तो वह घूरे में तब्दील हो गया है। कॉलोनी में रहने वाले लोग वहां गंदगी फेंककर उसे गंदा कर रहे हैं वहीं टूटी-फूटी पड़ी नालियों का पानी सड़कों पर बहकर पार्क में प्रवेश कर रहा है जिससे वहां नारकीय हालात पैदा हो गए हैं। पार्क की इतनी दयनीय स्थिति देखकर भी पार्षद ने आज तक पार्क के हालातों पर नजर नहीं डाली।

विरोधी कमियां निकालने के स्थान पर सहयोग करें तो वार्ड का विकास सुनिश्चित: पार्षद पति महमूद अली
वार्ड में जिस तरह से लोग वार्ड की उपेक्षा का आरोप लगा रहे हैं वह वार्ड की जनता न होते हुए मेरे विरोधी हैं। उन विरोधियों से मेरी अपील है कि कमियां निकालने के स्थान पर अगर वह मेरा साथ दें तो वार्ड का विकास सुनिश्चित है।

रही बात मेरी पत्नी द्वारा वार्ड में भ्रमण करने की तो मैं आप को बता दूं कि मैं और मेरी पत्नी प्रतिदिन अलग-अलग गलियों में जाकर लोगों से सतत संपर्क करते हैं और लोगों की समस्याएं सुनकर उनका निराकरण कराने का प्रयास भी करते हैं।