करैरा विधायक ने किया भूख हड़ताल का ऐलान

शिवपुरी। जिले के नरवर-सतनबाड़ा मार्ग के पिछले दो साल से ठप पड़े काम को लेकर कांग्रेसियों ने भूख हड़ताल पर बैठने की दी है यहां बंद पडे काम को फिर शुरू कराने के लिए करैरा विधायक शकुंतला खटीक की अगुआई में कांग्रेसियों द्वारा नरवर तहसीलदार को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन में कांग्रेसियों ने दी कि अगर 5 अक्टूबर तक नरवर-सतनबाड़ा मार्ग पर काम शुरू नहीं किया गया तो वह 6 अक्टूबर से भूख हड़ताल कर उग्र आंदोलन करेंगे।

इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सगीर खान, रफीक खान, संदीप माहेश्वरी, साबिर खानए डॉ. द्वारका कुशवाह व सरमन गुर्जर सहित सैकड़ों कांग्रेसी मौजूद थे

करैरा विधायक शकुंतला खटीक की अगुआई में नरवर तहसीलदार महेन्द्र कथूरिया को सौंपे ज्ञापन में कहा गया कि नरवर-सतनबाडा मार्ग का काम 3 साल से अधूरा पडा है यहां अब तो कंपनी ने काम ही बंद कर दिया है मार्ग इतना बदहाल हो चुका है कि 28 किलोमीटर के इस सफर में अब ढाई से तीन घंटे लग रहे हैं। जबकि इस मार्ग को तय करने में महज एक घंटा लगता है यहां सबसे ज्यादा परेशानी वाहन चालकों को हो रही है, जिनके वाहन खस्ता हाल सडक से बाहन असमय ही बूढे हो रहे है।

28 किलोमीटर के नरवर-सतनबाड़ा मार्ग के निर्माण का काम दो साल पहले कंपनी के ठेकेदारों ने शुरू कराया था इस दौरान नरवर-सतनबाड़ा मार्ग पर पडऩे वाले पुल व पुलियों का काम भी शुरू कर दिया गया था।

लेकिन ठेकेदार द्वारा बीच में काम छा़ेडकर चले जाने से इन पुल-पुलियों का काम भी अधूरा रह गया और बारिश के दिनों में यहां पानी भर जाने से वाहन चालकों का निकलना तक दूभर हो गया। और बरसात से समय यह रोड पूरी तरह से बंद हो जाती है।