घर से उठा ले गए पुलिसकर्मी: मॉ ने गहने गिरवी रखकर मुक्त कराया

शिवपुरी। शहर के कमलागंज घोसीपुरा में रहने वाले एक युवक ने एसपी मो. यूसुफ कुर्रेशी को आज एक शिकायती आवेदन सौंपकर कोतवाली में पदस्थ चार पुलिसकर्मियों पर उसके खिलाफ झूठा मामला दर्ज कर 70 हजार रूपए की अवैध बसूली के आरोप लगाए है।

पीडि़त युवक का कहना है कि उसने यह राशि अपनी मां के गहने गिरवी रखकर पुलिसकर्मी को दिए है। इस पूरे मामले को एसपी कुर्रेशी ने गंभीरता से लेते हुए मामले में जांच के आदेश देते हुए दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ उचित कार्रवाई का आश्वासन पीडि़त को दिया है।

पीडि़त गोविंद पुत्र स्व. संतोष राठौर ने शिकायती आवेदन में बताया कि वह बीती रात अपने घर पर था तभी एक स्विफ्ट कार में कोतवाली के चार पुलिसकर्मी आरक्षक सुरेन्द्र पाराशर, संतोष वैश, जितेन्द्र रायपुरिया व एक अन्य जिसका उसे नाम ज्ञात नही है।

चारों उसे घर से बिना कोई बात किए हुए ले गए। घर में मौजूद बहन व अन्य लोगो ने भी पूछा  लेकिन पुलिसकर्मियों ने किसी की नही सुनी और सीधे कोतवाली के सामने स्थित टीआई निवास जो कि खाली पड़ा है उसमें ले जाकर गोविंद की मारपीट की और फिर उसे धमकी दी कि वह अगर उन्हें 2 लाख रूपए नही देगा तो वह उसे अफीम रखकर झूठे केस में फंसा देंगे।

बाद में पुलिसकर्मियों ने देर रात करीब 2 बजे 70 हजार रूपए लेकर उसके खिलाफ सट्टे की झूठी कार्रवाई कर छोड़ दिया। पीडि़त का कहना है कि उसके पास इतने पैसे नही थे लेकिन पुलिस के डर से मां के गहने गिरवी रखकर उसके परिजनो ने यह रकम चुकाई।