दोशियान ने नही किया पेटी कॉन्ट्रेक्टरों का पेमेंट, फिर लटक सकता है काम

शिवपुरी। शहर में चल रहे जलावर्धन योजना के धीमे काम पर शिवपुरी आईं प्रदेश सरकार की उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री तथा स्थानीय विधायक यशोधरा राजे ङ्क्षसंधिया ने नाराजगी जाहिर की थी और योजना के काम की गति बढ़ाने का ठेकेदार को निर्देश दिया था, लेकिन उनकी नाराजी का असर पड़ता दिखाई नहीं दे रहा।

पेटी कॉन्टे्रक्टर ने इसका ठीकरा ठेकेदार दोशियान कंपनी पर फोड़ा है और उसके अनुसार भुगतान नहीं हागा तो काम कैसे आगे जारी रहेगा। इससे इस महत्वाकांक्षी योजना के भविष्य पर अभी भी प्रश्न चिन्ह लगा हुआ है। 

सिंध जलावर्धन योजना के विल ब के भले ही अनेक कारण हों लेकिन एक महत्वपूर्ण कारण यह भी है कि ठेकेदार दोशियान कंपनी की मंशा स्पष्ट न होकर हमेशा भ्रमित करने वाली रही है।  कंपनी ने अपने पेटी कॉन्ट्रेक्टर का लाखों रूपए का भुगतान अभी तक नहीं किया है। काम के प्रति उनकी दृढ़ इच्छा शक्ति कभी भी सामने नहीं आई है। 

सूत्र बताते हैं कि दोशियान कंपनी को रतलाम के काम का लगभग डेढ़ करोड़ रूपया भुगतान हो गया है। लेकिन इसके बाद भी उसने अपने पेटी कॉन्ट्रेक्टरों को आज तक फूटी कौड़ी का भी भुगतान नहीं किया है। सिर्फ आश्वासन से ही काम चलाया जा रहा है। दोशियान कंपनी के एक अधिकारी का कहना है कि 15 अक्टूबर को कैबिनेट मीटिंग में उसके भुगतान के विषय में निर्णय लिया जाएगा। 

यदि वहां से सकारात्मक जवाब मिला तो काम को आगे बढ़ाया जाएगा। पेटी कॉन्ट्रेक्टर का स्पष्ट रूप से कहना है कि ऐसी स्थिति में जब उन्हें भुगतान नहीं मिलेगा तो काम की गति बढ़ाने का सवाल तो क्या जिस गति से काम चल रहा है वह भी संभव नहीं रहेगा।