हाईकोर्ट के निर्णय के विरोध: सड़कों पर उतरे महिला बच्चे बूढे और जवान

शिवपुरी। राजस्थान के हाईकोर्ट के संथारा को आत्महत्या निरूपित करने के निर्णय के विरोध में शिवपुरी के सकल जैन समाज ने आज रैली निकाली  इस रैली की खास बात यह रही है अपने धर्म की रक्षा के लिए महिला बच्चे और बूढे और जवान ने कदमताल करते हुए रैली निकाली।

जैन समाज की संथारा के समर्थन में धर्म बचाओ रैली में आज सुबह  शिवपुरी बंद के दौरान जैन समाज के हजारों महिलाए पुरूष और बच्चे सिर पर काली पट्टी बांध के हाथों में त ितयां लेकर मौन जलूस में निकलें।

 यह मौन जलूस. महावीर जिनालय प्रात: 9:30 बजे प्रारंभ हुआ  जो माधव चौक चौराहे से धर्मशाला रोड़, न्यू ब्लॉक, चंद्रप्रभु जिनालय से गाँधी चौक से कोर्ट रोड़ होता हुआ कलेक्ट्रट पहुंचा। जहॉं संधारा के समर्थन में देश के महामहिम राष्ट्रपति,प्रधानमंत्री और मु यमंत्री के नाम से ज्ञापन सौपा।

संथारा के समर्थन में हजारो सकल जैन समाज ने शिवपुरी बंद का आहव्हान किया और इस बंद के समर्थन और जैन समाज की भावनाओ को अन्य हिन्दु,मुस्लिम,सिंख और ईसाई धर्म के साथ-साथ शहर के समाजसेवी और कइ सगठनो ने जैन समाज का समर्थन दिया।

आज इस धर्म बचाओ रैली में जैन समाज के बच्चे स्कुल नही गए व्यापारियों ने अपने व्यापार बंद रखे और शासकीय कर्मचारी अवकाश पर रहे। आज अपने धर्म के लिए रक्षा के नन्ने मुन्ने बच्चे में रैली में हाथ में त तीय लेकर रैली में नजर आए।

इस धर्म बचाओ रैली में महिलाए भी पीछे नही रही। कुल मिलाकर इस रैली में आज शहर का हर जैनधर्मावली था। यह ऐताहासिक रैली का एक छोर माधव चौक पर था दूसरा अस्पताल चौराहे पर था। यह रैली अनुशासित और लाईन बाई लाईन थी। इस रैली में पहले बच्चे चल रहे थे फिर युवतियां और महिलाए और उनके पीछे पुरूष थे।