क्राइम ब्रांच का वसूली वाला वीडियो वायरल

शिवपुरी। शिवपुरी के एसपी लगातार जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित कर पुलिस की छवि को नीड एंड क्लीन करने में लगेें और वे प्रत्येक जनसंवाद कार्यक्रमो में जनता से अपील कर रहे है कि पुलिस  वाले पैसो की मांग की जाती है तो तत्काल सूचित करे।

इन कार्यक्रमो में जनता पर तो असर हो रहा है। वह कई मामलो में पुलिस की मदद कर चुकी है परन्तु पुलिसकर्मी नही सुधर रहे है। वे लागातार जनता से वसूली करने मे लगें है।

आज फिर पुलिस पर अवैध वसूली के आरोप लगे है। मामला एसपी शिवपुरी के पास तक पंहुच चुका है। जानकारी आ रही है कि डंपर मालिक भारतेन्द्र हरनारायण तिवारी निवासी चित्रा नगर ने कोतवाली में शनिवार को दोपहर क्राईम ब्रांच के दो पुलिलकर्मियों के खिलाफ अवैध वसूली करने की शिकायत दर्ज कराई है।

डंपर मालिक भारतेन्द्र तिवारी ने बताया कि शनिवार को सुबह राजस्थान की बनास खदान से रॉयल्टी चुकाकर रेत का भरा डंपर शिवपुरी लाया था। डंपर शहर के दो बत्ती चौराहे पर ही आया था कि क्राईम ब्रांच टीम के आरक्षक राकेश झा और अन्य एक पुलिसकर्मी ने रोक लिया और अवैध परिवहन की बात बोलते हुए रॉयल्टी चैक करने को मांगी।

डंपर मालिक ने रॉयल्टी दिखाई तो दोनो पुलिसकर्मीयों ने रॉयल्टी अपने पास रखते हुए डंपर छोडने की एवज में 10 हजार रूपए की मांग कर डाली। डंपर मालिक ने कहा कि अभी तो 10 हजार रूपए नही है कुछ देर बाद दे दूंगा।

2 घंटे बीतने पर दोनों पुलिसकर्मियो को भरतेन्द्र ने पोहरी बायपास चौराहे पर बुलाया और फिर उसके पास आए और 10 हजार में से 5 हजार रूपए लेकर शेष 5 हजार रूपए बाद में लेने की बात बोलकर चले गए।

इस पूरे मामलेें में पीडि़त ने दोनों पुलिसकर्मियों के पैसे लेन-देन सहित उनकी ऑडियों व वीडिय़ों रिकाडिंग कर ली है जो कि वायरल हो चुकी है।

इनका कहना है
जिन पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत आई है उनकी जांच कराई जाएगी। जांच में अगर मामला सिद्ध हुआ तो दोनो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
मो.यूसुफ कुर्रेशी एसपी शिवपुरी