रामप्रकाश हत्याकाण्ड: हटने लगा है रहस्य का पर्दा,हर्ष फायर से लगी थी गोली!

शिवपुरी। कल सुबह इन्दिरा कॉलोनी में रहने वाले पीएचई विभाग में प प अटेंडर रामप्रकाश कुशवाह की गोली मारकर रहस्मयय हत्या करने के मामले में खुलासे होना शुरू हो गये हैं। सूत्रों की मानें तो रामप्रकाश की हत्या नहीं की गई यह घटना सिर्फ एक दुर्घटना है जिसमें हर्ष फायर के दौरान दुर्घटना घटित हो गई और बचने के लिए इस मामले को हत्या का रूप दे दिया गया।

हालांकि पुलिस ने अभी इस मामले का ाुलासा नहीं किया है। लेकिन एफएसएल की रिपोर्ट पुलिस को प्राप्त हो चुकी है। सूत्र बताते हैं कि एफएसएल की रिपोर्ट में लायसेंसी बंदूक से गोली चलने की बात सामने आई है। फिलहाल पुलिस इस मामले में कोई जानकारी नहीं दे रही है।

विदित हो कि रामप्रकाश कुशवाह कल सुबह शौचालय से बाहर निकलकर पानी भर रहे थे उसी समय एक गोली उनके सीने को चीरती हुई आरपार निकल गई और रामप्रकाश शौचालय से थोड़ी दूर भागकर गोली लग गई चिल्लाते हुए जमीन पर गिर गये थे और कुछ ही देर में उनकी मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने कल हत्या का मामला दर्ज कर लिया था और जांच शुरू कर दी थी।

सूत्र बताते हैं कि घटनास्थल की जो स्थिति थी उसे देखकर ऐसा नहीं लगता है कि किसी हमलावर ने वहां गोली चलाई हो। हमलावर को गोली चलाते और भागते हुए किसी ने नहीं देखा। जिससे हत्या किये जाने की कहानी में शंका उत्पन्न हो रही है।

इस मामले में कई बातें सामने आ रही हैं जिनमें से एक बात जो निकलकर सामने आई है वह यह है कि रामप्रकाश में गोली हत्या के उद्देश्य से नहीं मारी गई थी वह सिर्फ एक दुर्घटना थी। सूत्र बताते हैं कि मृतक के पुत्र के यहां पुत्ररत्न की प्राप्ति हुई थी।

जिससे पूरा परिवार खुश था और सूत्रों का मानना है कि इसी खुशी के चलते हर्ष फायर किया गया जो ऊपर न चलते हुए सामने खड़े रामप्रकाश में लग गया और उसकी मृत्यु हो गई। लेकिन हर्ष फायर किसने किया यह स्पष्ट नहीं है। मृतक के परिजन जो बयान दे रहे हैं उसमें भी संदेह उत्पन्न हो रहा है।

वहीं यह भी ज्ञात हुआ है कि गोली किसी लायसेंसी बंदूक से ही चलाई गई है अगर जांच में यह बात सिद्ध होती है और मामले का पूर्ण रूप से खुलासा हो जाता है तो लायसेंसधारी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया जायेगा।