पेट्रोल पंप पर डकैती डालने से पूर्व ही पकडे बदमाश

शिवपुरी। खनियांधाना पुलिस ने बीती रात्रि मुखबिर की सूचना पर से पिछोर रोड पर गौशाला के पास से चार हथियारबंद बदमाशों को गिर तार किया है जबकि एक बदमाश अंधेरा का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गया।

उक्त आरोपियों पर खनियांधाना और पिछोर थाने में नकबजनी और चोरी के कई मामले पंजीबद्ध हैं। जिनकी पुलिस काफी समय से तलाश कर रही थी। आरोपी बीती रात्रि पिछोर रोड पर स्थित एक पेट्रोल प प पर डकैती डालने की योजना बना रहे थे जिसे पुलिस ने विफल कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रात्रि करीब पौने दस बजे पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि पांच हथियारबंद बदमाश गौशाला के पास पिछोर रोड पर पहाडिय़ों के बीच देखे गये हैं।

इस सूचना की जानकारी एसपी ने एड. एसपी आलोक सिंह और एसडीओपी पिछोर जीडी शर्मा  को दी और तुरंत कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया जिस पर थाना प्रभारी राकेश गुरगेला और मायापुर थाना प्रभारी सुरेश शर्मा ने अपने दलबदल के साथ मौके पर पहुंचकर घेराबंदी करी।

जहां से पुलिस ने कमल उर्फ गट्ठा पुत्र मुरारीलाल राठौर उम्र 22 वर्ष निवासी संजय कॉलोनी शिवपुरी, अरविंद उर्फ कल्लू पुत्र राजेश रजक उम्र 23 वर्ष निवासी सदर, शिवराज सिंह पुत्र रूपसिंह यादव उम्र 40 वर्ष निवासी बऊआ थाना मायापुर, विनोद पुत्र कैलाश केवट उम्र 26 वर्ष निवासी ग्राम गूडा खनियांधाना को गिर तार कर लिया।

जबकि एक आरोपी बल्लू पुत्र श्रीपत यादव उम्र 26 वर्ष निवासी मऊआ मायापुर अंधेरा का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गया। पुलिस ने पकड़े गये आरोपियों की तलाशी ली गई तो कमल के पास एक 315 बोर का कट्टा व दो जिंदा राउण्ड बरामद हुए, वहीं अरविंद से 315 बोर का कट्टा, दो जिंदा राउण्ड, शिवराज से एक खुखरी लोहे की, विनोद से एक लुहांगी बरामद की गई है।

उक्त आरोपियों पर धारा 399, 400, 402 भादवि सहित 25/27 आ र्स एक्ट एवं 11/13 एमपीडीके एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

खनियांधाना और पिछोर की चोरियां भी स्वीकारीं
पेट्रोल पंप पर डकैती डालने की योजना बनाते समय पकड़े गये चार बदमाशों ने खनियांधाना और पिछोर क्षेत्र में हुई चोरियां भी स्वीकारी हैं जिनमें पुलिस ने चोरी गया माल भी बरामद किया है। पुलिस ने आरोपी कमल और अरविंद एक सिलेण्डर, एक बकरी, एक कैनन कंपनी की फोटोकॉपी मशीन, एक इनवर्टर व एक 12 बोल्ट की बैटरी, एक मोबाइल नोकिया, एक माइक्रोमैक्स का एनड्रोड फोन बरामद किया है।

वहीं शिवराज और विनोद केवट, कल्लू लोधी और कमल उर्फ गट्टा से दो भैंस व एक पडिय़ा, एक सिलेण्डर व स्टील के बर्तन बरामद किये हैं।