नरवर डकैती कांड का आरोपी गिरफ्तार

शिवपुरी। कल नरवर कस्बे में आधी रात्रि को श्रीकांत भार्गव के घर में डकैती डालने की उद्देश्य से घुसे नकाबपोश बदमाशों ने श्रीकांत भार्गव में गोली मार दी और पिता के सर में बंदूक का बटट मार कर मरणासन्न कर दिया था पुलिस ने इस काण्ड को अंजाम देने वाले आरोपियों में से 1 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

आज कंट्रोल रूम मे आयोजित प्रेस वार्ता में शिवपुरी एसपी मो.यूसुफ कर्रैशी ने जानकारी देते हुए बताया कि आधी रात को जैसे ही इस काण्ड की सूचना मिली तो तत्काल इन बदमाशो के हुलिए के आधार पर पूरे जिले की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया।

चार पार्टिया पुलिस ने रात में ही जंगल में सर्चिग के लिए लगा दी गई तभी एक पुलिस को एक ओर सूचना प्राप्त हुई कि  एरावन के नारायण सिंह पुत्र श्यामा बघेल निवासी मढीखेड़ा के ऐरावन क्षेत्र में एक बदमाश को टोके पर उसने गाली ग्लौच और फायरिंग करते हुए भाग गया।

पुलिस ने इस सूचना पर ऐरावन क्षेत्र में घेरावंदी शुरू कर दी और इस घेरावंदी में ऐरावन-रायपुर के जंगल में एक बदमाश को गिर तार कर लिया और इस बादमाश की पहचान प्रहलाद जाटव निवासी डबरा के रूप में पहचान हुई इस बदमाश से पूछताछ में एक दिन पूर्व हुए श्रीकृष्ण भार्गव के घर वारदात में शामिल होना बताया।

एसपी शिवुपरी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह बदमाश घटना के 3 दिन पूर्व से नरवर के भीमपुर गांव में सतेन्द्र रावत के यहां ठहरा हुआ था और इस बदमाश ने अपने दो साथियों के साथ डकैती डालने के उद्देशय से नरवर के श्रीकृष्ण भार्गव के घर में घुसे थे।

ऐसे दिया इन बदमाशो ने घटना को अंजाम
31 जुलाई की रात्रि करीब ढाई से तीन बजे के बीच प्रहलाद जाटव और अन्य तीन साथी छत के रास्ते से उनके घर में घुस आए। जिनमें से एक बदमाश उनकी गैलरी में जाकर खड़ा हो गया जबकि दो बदमाश श्रीकांत के कमरे के पास पहुंचे और उन्हें यह कहकर जगाया कि शोर मत मचाना नहीं तो वह उन्हें गोली मार देंगे।

बदमाशों को सामने देख श्रीकांत ने एक का हाथ पकड़ लिया। तभी बदमाश ने श्रीकांत पर कट्टे से फायर कर दिया जिससे निकली गोली श्रीकांत के सीने में जा धंसी।

गोली की आवाज सुनकर उसके पिता सुरेश भार्गव और मां कुसुम जाग गई। बाद में श्रीकांत के पिता जैसे ही उसे बचाने के लिए पहुंचे तो पास में खड़े एक बदमाश ने धारदार हथियार से उनके सिर पर वार कर दिया जिससे वह भी अचेत होकर गिर गए।

पुलिस द्ववारा पकडे गए बदमाश से इस घटना में उपयोग किया जाने वाला कट्टा व जिंदा राउंड बरामद किए पुलिस अभी इस बदमाश से अन्य 3 साथियों के बारे में पूछताछ कर रही है। पुलिस ने इस बदमाश को अपने घर में आश्रय देने वाले सतैन्द्र रावत का भी गिरफ्तार कर दिया है। पुलिस ने बताया कि पकडा गया प्रहलाद जाटव शातिर अपराधी है इस पर कई गंभीर अपराधो के मुकदमें भी दर्ज है।