विधवा ने पेंशन की मांग की तो सचिव ने मार दी कुल्हाड़ी

शिवपुरी। खनियांधाना थाना क्षेत्र के शिलानगर में रहने वाली एक महिला पर ग्राम पंचायत जालमपुर के सचिव ने कुल्हाड़ी से वार कर दिया जिससे महिला घायल हो गई।

 पीडि़त महिला की व्यथा सिर्फ इतनी थी कि उसने सेकेट्री से अपनी सास को मिलने वाली विधवा पेंशन की मांग की। पुलिस ने इस मामले में ग्राम पंचायत जालमपुर के सचिव के खिलाफ धारा 341, 323, 506 का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीडि़ता नथिया बाई पत्नी प्रभु आदिवासी उम्र 35 वर्ष निवासी शिलानगर की सास की विधवा पेंशन पिछले कई महीनों से उसे प्राप्त नहीं हो रही थी। इस समस्या को लेकर पीडि़ता अपनी सास की पैरवी करते हुए सचिव पाल के पास पहुंची जहां सचिव ने उसे पेंशन देने में आनाकाना करनी शुरू कर दी।

पिछले कई दिनों से पीडि़ता सचिव के चक्कर काट रही थी लेकिन वह उसकी बात को अनुसना कर देता। कल शाम 6 बजे पनिहार तिराहे के पास कदवाया रोड पर पीडि़ता को सचिव मिल गया।

जिस पर पीडि़ता ने सास को मिलने वाली विधवा पेंशन का जिक्र किया तो सचिव ने उस पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया जो उसकी आंख के नीचे जाकर लगा जिससे वह घायल हो गई। आरोपी ने पीडि़ता को लात घंूसों से भी मारा बाद में पीडि़ता जब थाने पहुंची तो आरोपी के खिलाफ  प्रकरण पंजीबद्ध हो गया।