डेयरी संचालक की पिटाई के बाद आज डेयरियां रही बंद


शिवपुरी। कल खेड़ापति मंदिर के पास स्थित नवीन दूध डेयरी के संचालक दुर्गाप्रसाद राठौर और उनके पुत्र दीपेश राठौर के साथ दूधियों ने दूध न लेने पर जमकर मारपीट कर दी जिससे दोनों पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गये। 

इस मामले में पुलिस ने मामूली धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया था लेकिन घायलों के परिजनों की मांग थी कि आरोपियों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया जाये और इस विरोध में आज डेयरी संचालकों ने अपनी-अपनी डेयरी बंद का विरोध प्रदर्शन किया। 

वहीं बंद डेयरियों के आगे दूधियों ने ही खुद अपनी दुकान जमाकर दूध का विक्रय किया जिससे शहर में दूध की किल्लत महसूस नहीं हुई। 

विदित हो कि कल शुक्रवार को दोपहर दुर्गाप्रसाद पुत्र देवीलाल राठौर और उनका पुत्र दीपेश राठौर अपनी दूध डेयरी पर बैठे हुए थे। उसी समय दूधिये रामवीर गुर्जर दीवान सिंह गुर्जर, अजब सिंह गुर्जर निवासी बुरानपुरा खोड़ वहां पहुंचे और उन्हें जबरन दूध खरीदने के लिए मजबूर करने लगे।

लेकिन डेयरी संचालक दुर्गा राठौर ने दूध खरीदने से इनकार कर दिया जिस पर आरोपियों ने दोनों पिता पुत्र की सरियों और लाठियों से मारपीट कर दी जिससे दोनों के सिर मे गंभीर चोटें आई हैं। 

इस मामले की शिकायत जब देहात थाने में की गई तो पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 34 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया जिससे डेयरी संचालक संतुष्ट नहीं है और उन्होंने विरोध करते हुए आज अपनी-अपनी डेयरियां बंद रखने का फैसला लिया।

और आज सुबह से ही डेयरियों पर ताले लटके रहे लेकिन शहरवासियों को दूध के लिए भटकना नहीं पड़ा क्योंकि दूधियों ने ही शहर में दूध की सप्लाई की वहीं बंद दुकानों के आगे अपना दूध की के्रेनें रखकर दूध का व्यवसाय शुरू कर दिया।