कल मांगी थी फिरौती आज कुएं में लाश मिली

शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के कामाख्या देवी मंदिर के पास रहने वाले 19 वर्षीय युवक रंजीत पुत्र बादाम सिंह प्रजापति के अपहरण के दो दिन बाद एक अज्ञात युवक ने अपहृत रंजीत के चाचा के मोबाइल पर फोन लगाकर पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी और आज सुबह उसकी लाश मुंगावली हार में स्थित एक  कुएं में उतराती हुई मिली जिसकी शिनाख्ती रंजीत के रूप में की गई।

वहीं पुलिस ने अपहृत रंजीत के चाचा कल्लूराम प्रजापति की रिपोर्ट पर से दो संदेही भागीरथ प्रजापति और प्रेमनारायण प्रजापति के खिलाफ धारा 364 ए भादवि सहित 11/13 एमपीडीपीके एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अपहृत रंजीत पुत्र बादाम सिंह प्रजापति अपने छोटे भाई इंदर प्रजापति के साथ कामा या देवी मंदिर करैरा में किराये के मकान में रहकर पढ़ाई करता था। बीते 21 अगस्त को शाम करीब 6 बजे रंजीत अपने छोटे भाई इंदर से घूमने की कहकर घर से चला गया था लेकिन वह आज तक घर नहीं लौटा।

कल रंजीत के चाचा कल्लूराम प्रजापति के मोबाइल पर रंजीत के मोबाइल नंबर से एक फोन आया जिसमें एक युवक ने कल्लू से कहा कि वह अगर अपने भतीजे को जिंदा रखना चाहता है तो पांच लाख रुपये उनको पहुंचा दें।

 युवक ने यह भी कहा कि रुपये कहां और कैसे पहुंचाने हैं यह उसे बाद में बताया जाएगा। अज्ञात फोन आने से कल्लू विचलित हो उठा और वह अपने गांव से करैरा पहुंचा जहां इंदर से रंजीत के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि वह तो घूमने गये हैं जब से ही वह वापस नहीं आये।

इसके बाद कल्लू ने थाने पहुंचकर पुलिस को पूरा घटनाक्रम बताया और आज सुबह एक अज्ञात लाश मुंगावली हार के कुएं में उतराती मिली जिसकी पहचान रंजीत के रूप में हुई।

दो युवकों ने भतीजे को उठवाने की दी थी धमकी
फरियादी कल्लू राम प्रजापति ने पुलिस को बताया पिछले दिनों उसे एक क्लेम केस मिला था जिसमें उसे एक लाख रुपये की प्राप्ति हुई थी।

इस एक लाख रुपये में से आरोपी प्रेमनारायण प्रजापति नगरा और भागीरथ प्रजापति निवासी सेमरा 20 हजार रुपये की मांग कर रहे थे।

कल्लू द्वारा जब उन्हें राशि देने से इनकार कर दिया गया तो दोनों आरोपियों ने उसे धमकी दी थी कि वह अगर उन्हें रुपये नहीं देगा तो उसके भतीजे को वह उठवा लेंगे और उसके आगे का परिणाम उसे भुगतना होगा। कल्लू के इस संदेह पर दोनों युवकों के खिलाफ प्रकरण भी पंजीबद्ध कर लिया गया है।