शादी के 5 साल बाद मांगा दहेज, मामला दर्ज

शिवपुरी। मायापुर थाना पुलिस ने कल एक महिला की रिपोर्ट पर से उसके ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया है। आरोपी ससुरालीजन पीडि़ता से दहेज की मांग करते थे और उसकी मारपीट भी करते थे।

जब पीडि़ता दहेज लाने में असफल रही तो आरोपियों ने उसे एक माह पहले घर से निकाल दिया। बाद में पीडि़ता के मायके पक्ष ने आरोपियों को समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला और कल पीडि़ता ने आरोपियों पर मामला दर्ज करा दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नीति लोधी पुत्री अजब सिंह लोधी निवासी पापी चक्क मायापुर हाल निवासी ग्राम टेका ईसागढ़ का विवाह पापी चक्क निवासी प्रमोद लोधी के साथ पांच वर्ष पूर्व हुआ था।

विवाह के बाद नीति अपने पति के साथ सुखपूर्वक निवास कर रही थी लेकिन पिछले एक वर्ष से आरोपी पति प्रमोद लोधी, सास मुन्नी बाई, ककिया ससुर रमेश, ककिया सास रामसखी, जेठ राजेश, जेठानी सीमा ने नीति को दहेज लाने के लिए प्रताडि़त करना शुरू कर दिया।

जब नीति अपने मायके से आरोपियों की मांग पूरी नहीं करा पाई तो आरोपियों ने मिलकर उसकी मारपीट करते हुए उसे घर से निकाल दिया। ससुरालीजनों द्वारा निकाले जाने के बाद वह अपने मायके ग्राम टेका पहुंच गई इस बीच पीडि़ता के पिता अजब सिंह ने कई बार आरोपियों से सुलह की कोशिश, लेकिन आरोपियों ने उनकी एक न मानी।