30 साल के युवाओ को ऑवरऐज घोषित कर नौकरी से निकाला

शिवपुरी। मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के अधिकारियों ने 1 सैकडा युवाओ को सिर्फ इस लिए नौकरी से हटा दिया कि उनकी उम्र 30 वर्ष से अधिक हो गई थी। बताया गया है कि यह युवा पिछले 10 साल से यहां नोकरी कर रहे थे उन्है नियमो के जाल मे उलझाकर नौकरी से हटा दिया गया है।

मप्र विद्युत वितरण कंपनी की सेवाप्रदाता कंपनी के माध्यम से विद्युत वितरण कंपनी में क प्यूटर ऑपरेटर, मीटर रीडर व सब स्टेशन ऑपरेटर के पदों पर पिछले पांच से दस साल से कार्य कर रहे सैकडों युवाओं को कंपनी ने बिना किसी नोटिस के नौकरी से हटा दिया है।

कुछ युवाओ की योग्यता में कमी दर्शा दी गई है तो कुछ से यह कह कर हटाया गया है कि बोर्ड ने नया नियम बना दिया है यदि किसी विद्युतकर्मी का बेटा सेवा प्रदाता कंपनी के माध्यम से विद्युतकर्मी को अपनी सेवाएं दे रहा है, तो उसे नौकरी से हटा दिया जाए, क्योंकि किसी विद्युतकर्मी के बेटे को नौकरी पर नहीं रखना है इस कारण दर्जनों घरों में रोजी रोटी का संकट गहरा गया है

हालांकि बोर्ड के नियमानुसार विद्युतकर्मी की जवान बेटी को नौकरी पर रखने में कोई दिक्कत नहीं है इस नियम के संदर्भ में जब विद्युत वितरण कंपनी के एचआर मैनेजर से बात की गई तो वह इसका कोई तर्क नहीं दे पाए उनका कहना था कि प्रदेश स्तर से पॉलिसी बनी है, इसलिए हम पॉलिसी का पालन कर रहे है।