फर्जी डीएड परिक्षा कराने के मामले में 2 पर FIR

शिवपुरी। मंगलवार को ग्वालियर बायपास क्षेत्र में स्थित एक निजी विद्यालय में चल रही डीएलएड की फर्जी परीक्षा के मामले में पुलिस ने जिला शिक्षा अधिकारी की शिकायत पर स्कूल संचालक सहित दो लोगों पर धोखाी का मामला दर्ज कर लिया है।

मंगलवार को ग्वालियर बायपास क्षेत्र में स्थित भारतीय पब्लिक स्कूल में कर्नाटक ओपन यूनिवर्सिटी की डीएलएड परीक्षा आयोजित की गई थी इस मामले की जानकारी जब प्रशासन को लगी तो एसडीएम व तहसीलदार सहित जिला शिक्षा अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की जांच की।

जांच  के दौरान स्कूल में 41 परीक्षार्थी परीक्षा देते मिले दस्तावेजों की जांच के दौरान डीएलएड की परीक्षा फर्जी पाई गई अधिकारियों ने छात्रों के जो बयान दर्ज किए उनमें भी पाया गया कि भारतीयम पब्लिक स्कूल के संचालक प्रमोद शर्मा व उसके सहयोगी आशुतोष शर्मा ने छात्रों के साथ धोखाधडी कर उन्हें डीएलएड की डिग्री दिलाने का झूठा भरोसा दिलाया था।

जिला शिक्षा अधिकारी ने पूरे मामले की जांच के बाद गुरुवार को कोतवाली थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई जिसके आधार पर पुलिस ने प्रमोद शर्मा व आशुतोष शर्मा पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।