हैप्पीडेज स्कूल के स्टूडेंट देगे ''ग्रीन शिवपुरी क्लीन शिवपुरी' का संदेश

शिवपुरी। स्वच्छ भारत अभियान के तहत शिवपुरी साफ-सुथरा एवं हरा-भरा रहे का संदेश नागरिकों को बच्चों के माध्यम से देने हेतु स्वतंत्रता संग्राम सैनानी प्रेमनारायण नागर ने आज हैप्पीडेज स्कूल शिवपुरी के स्टूडेंट के माध्यम से ''ग्रीन शिवपुरी-क्लीन शिवपुरी' का संदेश दिया।

हैप्पीडेज स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में स्कूल की अध्यक्ष गीता दीवान, प्राचार्य पद्मेश थपलियाल, उपसंचालक जनसंपर्क अनूप सिंह भारतीय सहित टीचर तथा स्टूडेंट उपस्थित थे।

कार्यक्रम के दौरान नागर ने अपने उद्बोधन में कहा कि शिवपुरी एक सुंदर एवं हरियाली से भरा हुआ शहर था, जिसकी हरियाली धीरे-धीरे खत्म हो रही है।

उन्होंने छात्र-छात्राओं से आव्हान किया कि वह अपने परिवार, समाज एवं आसपास के रहने वाले लोगों को ''ग्रीन शिवपुरी एवं क्लीन शिवपुरीÓÓ का संदेश देकर उन्हें इसके लिए प्रेरित करें।

उन्होंने कहा कि वह अपने परिजनों को भी समझाईस दे सकते है कि कचरा सड़क पर न फैंके बल्कि उसे डस्टबिन में एकत्रित करे।

इस मौके पर गीता दीवान ने कहा कि हैप्पीडेज स्कूल द्वारा पिछले 15 वर्षों से ग्रीन शिवपुरी क्लीन शिवपुरी जैसे अभियान संचालित कर रहा है। जिसके तहत अनेक गतिविधियां संचालित की गई।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता की दिशा में शहर के विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं एवं एनजीओ के साथ मिलकर कार्य किया जा रहा है। संस्था के प्राचार्य ने भी इस विषय पर अपने विचार रखे।

इस मौके पर उपसंचालक भारतीय ने बताया कि गतदिनो स्वच्छ भारत अभियान के तहत इलेक्ट्रोनिक एवं प्रिंट मीडिया से जुड़े प्रतिनिधियों ने शहर में संचालित शिक्षण संस्थाओं में जाकर अध्ययनरत स्टूडेंट के माध्यम से ग्रीन शिवपुरी- क्लीन शिवपुरी का संदेश नागरिकों को देने का निर्णय लिया गया था जिसके तहत आज यह कार्य हैप्पीडेज स्कूल से शुरू किया गया।