पिछोर थाना प्रभारी पर आबकारी एक्ट में झूठा फंसाने के आरोप

शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र में थाना प्रभारी की दबंगाई इस कदर हावी है कि निर्दोषों को फंसाकर वाहवाही लूटने का काम किया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला पिछोर में उस समय देखने को आया जब एक विश्वकर्मा परिवार के सदस्य को उसके घर से पकड़कर घर में ही कच्ची शराब का होना दर्शा दिया और बाद में इसी परिवार के सदस्य के विरूद्ध आबकारी एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर दिया।

इस मामले की शिकायत पिछोर के जागरूक नागरिकों द्वारा पुलिस अधीक्षक शिवपुरी को की जिस पर एसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत जांच के निर्देश दिए। इस मामले की जांच एएसपी आलोक कुमार करेंगें जो अपनी रिपोर्ट एसपी को देकर मामले का पटाक्षेप करेंगें।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पीडि़त परिवार के परिजनों व अन्य शिकायकर्ता सुनील पाण्डेय, अनिल भदौरिया, कमलेश जाटव, विशाल निवासी राजा महादेव मोहल्लेवासी पिछोर ने बताया कि थाना प्रभारी पिछोर की दबंगाई से आमजन परेशान है जहां निर्देशों को अपराधी बनाने का काम किया जा रहा है।

इसी क्रम में पिछोर निवासी रामप्रसाद पुत्र हरीलाल विश्वकर्मा के ऊपर आबकारी एक्ट का प्रकरण कायम किया गया। इस कार्यवाही को गत शुक्रवार को पिछोर पुलिस ने अंजाम दिया और रामप्रसाद विश्वकर्मा जो कि अपने पैतृक कार्य से परिवार का भरण-पोषण करते है के घर से पिछोर पुलिस ने शराब की कट्टी व अन्य शराब दर्शाकर उन्हें आबकारी एक्ट में फंसा दिया।

पिछोर के एक शांतिप्रिय नागरिक के विरूद्ध यूं आबकारी एक्ट लगाकर उसे अपराधी की श्रेणी में शामिल करना ना केवल जनता की भावना से खिलवाड़ है वरन् अन्य निर्दोंषों के ऊपर पुलिस का अनैतिक दबाब है। इस दबाब को मिटाने के लिए ही पिछोर के राजा महादेव मोहल्ले के सुनील पाण्डे, अनिल भदौरिया, कमलेश जाटव, विशाल व अन्य लोगों ने पुलिस अधीक्षक शिवपुरी मोह मद युसूफ कुर्रेशी को इस पूरे मामले की लिखित शिकायत कर जांच की मांग की।

जिस पर एसपी ने मामले को गंभीरता से लिया और मामले की जांच के निर्देश दिए। मामले की जांच एएसपी आलोक कुमार करेंगें जो अपनी रिपोर्ट देकर आगामी कार्यवाही के लिए पुलिस अधीक्षक के समक्ष प्रस्तुत होंगें।