जिले भर में अवैध शराब और अवैध हथियारधारियों की धरपकड़

शिवपुरी। जिले के कोतवाली, देहात, सुभाषपुरा, कोलारस,इंदार, बैराढ़ आदि सहित अन्य थाना क्षेत्रों में पुलिस ने अवैध रूप से शराब विक्रेता व धारदार हथियार लेकर घूम रहे आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है।

इन सभी मामलों में जहां अवैध शराब विक्रेताओं के खिलाफ 34 आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की तो वहीं अवैध रूप से हथियार रखने के मामले में धारा 25,27 आ र्स एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

थाना कोतवाली
पुलिस थाना कोतवाली में अतर सिंह आदिवासी निवासी नौहरीकलां के कब्जे से पुलिस ने 03 लीटर कच्ची शराब कीमत 300 रूपये जब्त की है जबकि अजीत रावत निवासी बड़ौदी के पास से पुलिस ने तलाशी के दौरान लोहे की छुरी बरामद की है। बताया जाता है कि आरोपीगण अवैध शराब व धारदार हथियार लेकर किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे उससे पूर्व ही पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया।

थाना देहात
पुलिस थाना देहात प्रभारी संजीव तिवारी के निर्देश पर पुलिस ने देशी कट्टे के साथ एक युवक को पकड़ा है। पकड़ा गया युवक छोटू उर्फ अख्तर खान निवासी लुहारपुरा निकला जिसके पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा व 01 जिन्दा कारतूस बरामद किया है।

पुलिस को जरिए मुखबिर सूचना मिली थी कि आरोपी किसी वारदात की नीयत से थाना क्षेत्र में घूम रहा है जिस पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने आरोपी को घटना को अंजाम देने से पहले ही दबोच लिया।

थाना इंदार
पुलिस थाना क्षेत्र इंदार में भी पुलिस ने एक युवक को लोहे की धारदार छुरी के साथ पकड़ा है। पकड़ा गया युवक रामसिंह ओझा निवासी खतौरा निकला जो कि क्षेत्र में किसी से रंजिशन विवाद के चलते घटना को अंजाम देने की फिराक मे था।

जिस पर आरोपी युवक के पास से लोहे की धारदार छुरी जब्त की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला जांच में ले लिया है।

थाना बैराढ़
जिले के पुलिस थाना बैराढ़ में दो युवकों को अलग-अलग स्थानों से लोहे की छुरी के साथ पुलिस ने पकड़ा। पकड़े गए युवक जगदीश धाकड़ निवासी ग्राम झलवासा से लोहे की छुरी व हनीफ खान  निवासी बैराढ़ के कब्जे से पुलिस ने तलाशी के दौरान लोहे की धारदार छुरी बरामद की है।

इसके अलावा सियाराम जाटव निवासी बैराढ़ के कब्जे से भी पुलिस ने 315 बोर का कट्टा व एक जिन्दा कारतूस बरामद किया है। इसके अलावा जीवन लाल धाकड़ निवासी सेमरा से 05 लीटर कच्ची शराब कीमत 500 रूपये भी पुलिस ने जब्त की है। इन सभी आरोपियों के विरूद्ध संबंधित अपराध के मामले में अलग-अलग धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

थाना खनियाधाना
जिले के पुलिस थाना खनियाधाना क्षेत्र में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए छोटेराजा निवासी नदनवारा को अवैध रूप से शराब का कारोबार करते हुए पकड़ा। पुलिस ने छोटेराजा के यहां तलाशी के दैरान 60 लीटर कच्ची शराब कीमत 6 हजार रूपये बरामद की और माला पंजीबद्ध किया।

इसके अलावा खनियाधाना क्षेत्र में ही आरोपी छोटेराजा से तलाशी के दौरान एक धारदार लोहे की छुरी भी बरामद की। आरोपी के विरूद्ध धारा 34(2) आबकारी एक्ट व आ र्स एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।