गायब रहा बीएसनलएल का नेटवर्क, ठप्प रहा बैंको में कामकाज

शिवपुरी। पिछले दो-तीन दिन से बीएसनल का नेटवर्क बार-बार फैल हो रहा है आज सुबह से ही बीएसएन का नेटवर्क गायब हो गया इस कारण बैकों में भी कामकाज ठप्प रहा।

भारत संचार निगम लिमिटेड की लचर व्यवस्थाओं के कारण उपभोक्ता आये दिन परेशान हैं। पिछले कई दिनों से जिलेभर में बीएसएनएल के नेटवर्क गायब रहने से यह समस्या बढ़कर दोगुनी हो गई है।

जिस कारण लोगों का बीएसएनएल से विश्वास उठता जा रहा है। आरोप लग रहे हैं कि बीएसएनएल के अधिकारियों और कर्मचारियों की निजी कंपनियों से सांठगांठ है जिससे समस्या पैदा हो रही है।

बीएसएनएल नेटवर्क खराब होने से  बैंकों से लेकर शासकीय और अशासकीय कार्यालयों में कार्य नहीं हो पा रहा है। आज सुबह से ही बीएसएनएल का नेटवर्क ठप रहा है जिससे बीएसएनएल के मोबाइल उपभोक्ता नेटवर्क न होने से पूरे संसार से कटे रहे। समाचार लिखे जाने तक भी बीएसएनएल का नेटवर्क ठप था।

विदित हो कि बीएसएनएल की हालत इन दिनों इतनी खराब है कि उपभोक्ता नये कनेक्शन लेने की जगह पुराने कनेक्शनों को विच्छेद करा रहे हैं और निजी कंपनियों के नेटवर्क यूज कर रह ेहैं।

यह सब बीएसएनएल की लचर व्यवस्था के कारण हो रहा है। पिछले चार दिनों से नेटवर्क अक्सर ठप हो रहा है। इतना कुछ होने के बावजूद भी अधिकारियों के कानों पर अभी तक जूं तक नहीं रेंगी है।

जिसकी परिणति यह हो रही है कि उपभोक्ताओं का धीरे-धीरे मोह भंग होता जा रहा है। अभी हाल ही में बैंकों में सर्वर न होने के कारण वहां कामकाज ठप हो गया था जिसे बैंक के उपभोक्ताओं को काफी परेशानी उठानी पड़ी और आज सुबह से ही बीएसएनएल के फोन न लगने से संचार व्यवस्था भी ठप हो गई।

लोगों का संपर्क एक दूसरे से टूट गया जिससे स्थिति बहुत ही खराब होती जा रही है। वहीं बीएसएनएल के अधिकारी कार्यालय पर उपस्थित नहीं मिलते जिस कारण उपभोक्ताओं की शिकायतों का निवारण भी नहीं हो रहा है। अगर यही स्थिति रही तो कुछ समय बीएसएनएल का अस्तित्व ही खत्म हो जायेगा और निजी कंपनियों के कनेक्शन शहर में बढ़ जायेंगे।