एसपी के नाम पर वसूली करने वाला पुलिस ने पकडा

शिवपुरी। एसपी व एडीशनल एसपी के नाम पर हाईवे से गुजरने वाले ट्रक वालों से अवैध वसूली करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया। यह युवक पुलिस चेकिंग के दौरान ही वसूली को अंजाम देता था।

एसपी मोह मद यूसुफ कुर्रेशी ने बताया कि दो दिन पूर्व एक ट्रक ड्राइवर ने बताया कि हरी बाइक पर सवार होकर एक युवक ने हमसे 10 हजार रुपए की मांग करते हुए कहा कि यदि तुमने पैसे दे दिए तो मैं एसपी से कहकर मामला सुलटवा दूंगाए वरना तुम बडे झमेले में फं स जाओगे।

ट्रक ड्राइवर ने रेट कम करते हुए दो हजार रुपए में सौदा तय करके मामला निपटाया। पैसा देने के बाद उसने हि मत करके यह बात एसपी को बता दी। ट्रक ड्राइवर की बात सुनते ही एसपी ने सूबेदार पुरुषोत्तम विश्नोई एवं सिरसौद थाना प्रभारी को टास्क दिया कि हरे रंग की बाइक से पुलिस के नाम पर वसूली करने वाला किसी भी सूरत में पकडा जाना चाहिए।

पुलिस ने भी सघन तलाशी अभियान चलाकर खोरघार निवासी हाकिम सिंह रावत को गिर तार कर लिया। हाकिम इससे पहले नगरपालिका एवं अन्य जगह पर भी वसूली कर चुका था। उसका आपराधिक रिकार्ड भी पुलिस खंगाल रही है।
                     
चेकिंग का करता था इंतजार
जब भी किसी वारदात के बाद पुलिस चेकिंग करती थी तो हाकिम सिंह उस चेकिंग प्वाइंट से कुछ दूरी पर आगे जाकर खडा हो जाता था। वहां पर वह ट्रक वालों से वसूली करके चलता बनता था। इस तरह की अवैध वसूली वो लंबे समय से कर रहा था।