नमाज को लेकर विवाद, इमाम की मारपीट

शिवपुरी। जिले के खनियांधाना कस्बे में ईद की नमाज अदा करने को लेकर मुस्लिम समाज दो गुटों में बंट गया एक गुट इमाम से नमाज पढना चाहता था, जबकि दूसरा नहीं। इसी विवाद के चलते मस्जिद की चौखट पर ही इमाम की मार-पीट कर दी।

खनियांधाना की जामा मस्जिद पर पिछले दो साल से तैनात इमाम कारी बसीन लोगों को ईद पर नमाज अदा कराते थे इस साल कस्बे का मुस्लिम समाज दो गुटों में बंट गया कुछ लोग इमाम कारी बसीन से नमाज पढना चाहते थे, जबकि कुछ का कहना था कि नमाज कारी बसीन नहीं कोई और अदा कराएगा।

इस बात पर दोनों पक्षों में विवाद हो गया, हालात यह बने कि विवाद थाने की चौखट तक पहुंच गया गुरुवार की देर रात खनियांधाना थाने में एसडीएम, एसडीओपी व टीआई की मौजूदगी में बैठक हुई कि नमाज कौन अदा कराएगा घंटों तक चली बैठक के बावजूद कोई नतीजा नहीं निकला।

 सभी लोग वहां से यह कहकर चले गए कि वह सुबह यह फैसला करके बता देंगे कि ईद की नमाज कौन अदा करवाएगा सभी लोग जब अपने घरों को लौट रहे थेए तभी रास्ते में मस्जिद के सामने एक गुट के अनीस खान, माजिद सोलंकी, टीपू, आमिर, कासिम, कफ ीज, मकसूद, वासिद, शौकत, दाऊद फू ल ने इमाम कारी बसीन को रोक कर मस्जिद के सामने ही उनसे मारपीट कर दी।

पुलिस ने इमाम की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ  मारपीट सहित जान से मारने की धमकी देने व बल्वा की धाराओं में प्रकरण कायम कर लिया है इमाल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।