थानो पर वसूली की शिकायत मिली तो होगी कार्यवाही: एसडी

शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी द्वारा जनसंवाद का कार्यक्रम आयोजित कर जनता के बीच पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है। इसी तारत य में कल पिछोर अनुविभाग के पांच थाना क्षेत्रों में जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया

जहां जनता की अनेकों शिकायतों का निवारण हुआ वहीं पुलिस अधीक्षक ने वहां मौजूद ग्रामीणों कहा कि कई पर भी उन्हें पुलिसकर्मी अवैध वसूली करते हुए दिखें तो वह उसकी सूचना तुरंत उनके मोबाइल दें।

जिससे वह ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कर सकें। उन्होंने जनसंवाद कार्यक्रम में पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया कि वह अपनी छबि साफ और स्वच्छ बनायें जिससे जनता में उनके प्रति विश्वास बने और अपराधियों में भय व्याप्त हो।

पिछोर, खनियांधाना, बामौरकलां, भौंती और मायापुर कल पुलिस अधीक्षक द्वारा तूफानी दौरे किये गये और वहां पर आयोजित जनसंवाद कार्यक्रमों में भाग लिया। इस दौरान उन्हें पुलिसकर्मियों की शिकायतें भी प्राप्त हुईं वहीं रक्षा समिति को मजबूत बनाने की मांग भी उठी।

पुलिस अधीक्षक द्वारा वहां मौजूद ग्रामीणों को विश्वास दिलाया गया कि वह नगर रक्षा समिति को और मजबूत बनायेंगे। साथ ही उनके क्षेत्र में होने वाले घटनाक्रमों को कम करने के लिए वह हमेशा प्रयासरत रहेंगे।

वहीं उन्होंने थाना प्रभारियों सहित मौजूदा स्टाफ को निर्देश दिया कि वह जनता के साथ अच्छा रिश्ता कायम करें जिससे जनता पुलिस के प्रति सकारात्मक सोच रखे और क्षेत्र में घट रही घटनाओं की जानकारी वह उन्हें दे सके जब तक जनता के साथ पुलिस के संबंध अच्छे नहीं होंगे तब तक क्षेत्र में क्राइम ग्राफ नहीं घटेगा।

क्योंकि जनता के सहयोग से ही पुलिस अपराधियों को पकडऩे में सफलता प्राप्त कर सकती है। कार्यक्रम में श्री कुर्रेशी ने ग्रामीणों से अपील की कि उनके इस क्षेत्र में रेत का अवैध उत्खनन जोरों पर है।

 जिसकी सूचनाएं उन्हें प्राप्त होती हैं लेकिन कुछ पुलिसकर्मी उन अवैध उत्खननियों के साथ सांठगांठ कर उनका सहयोग करते हैं ऐसे पुलिसकर्मियों की जानकारी वह उन्हें दें।