सर्राफा व्यपारी का राजस्थान पुलिस ने किया अपहरण, बाजार बंद

शिवपुरी। बुधवार की शाम तक  सर्राफा बाजार में सब समान्य था, लेकिन शाम को अचानक एक सर्राफा व्यवसाई की दुकान पर कमाण्डों की वर्दी पहने वर्दीधारी दुकान में घुसे और व्यापारी पुत्र और उसके नोकर को फिल्मी स्टाईल में गाडी में पटक ले उडे पूरे बाजार में अपहरण की खबर फैल गई और सर्राफा व्यवसाई कोतवाली पहुचं गए। इस अपहरण की सूचना से शिवपुरी पुलिस टैंशन में आ गई।

तत्काल एसपी शिवपुरी ने नाकाबंदी कराई। सुभाषपुरा पुलिस ने इस नाकाबंदी में इन गाडियों को रोका जब इस अपहरण की काहानी सामने आई, बताया गया है कि यह काली वर्दीधारी धौलपुर पुलिस थी और इस व्यवसाई को एक चोरी के मामले में दुकान से उठाया था,लेकिन इस पूरे ऑपरेशन की भनक शिवपुरी पुलिस को नही थी।  मामले की पूछताछ के बाद राजस्थान पुलिस आरोपी युवक व नौकर को लेकर राजस्थान के धौलपुर को रवाना हुई।

बाद में घटना के युवक के पिता व सर्राफा व्यापारी भी शिवपुरी से रवाना हुए। इस मामले में जानकारी लगी है कि धौलपुर पुलिस ने कुछ चोरों को पकड़ा है और उन्हेांने चोरी का लगभग 25 किलो सोना शिवपुरी के सर्राफा बाजार में बेचा है इन चोरों की निशानदेही पर ही पुलिस शिवपुरी आई ओर यह कार्यवाही की।

बताया गया है कि सर्राफा मार्केट में दुकान चलाने वाले घनश्याम सर्राफ अपनी दुकान पर बैठे थे। अचानक बुधवार की देर शाम कुछ कमाण्डो के रूप में जवान उनकी दुकान पर आए और उनके पुत्र आदित्य गर्ग व नौकर के बारे में पूछताछ की, जब दुकान पर गौरव व नौकर मिल गए तो इस कमाण्डो की इस टीम ने तुरंत इन दोनों को उठाया और अपने साथ लेकर चलते बने।

जबकि इनके पिता घनश्याम सर्राफ व अन्य दुकानदारों ने कमाण्डो को रोकने का प्रयास किया लेकिन इस टीम ने एक न सुनी और मौके से चले हो गए। इस बीच बाजार में अफवाह फैल गई कि भरे बाजार से सर्राफा युवक पुत्र व नौकर का अपहरण हो गया। इस अपहरण की घटना की अफवाह जब चहुंओर फैली तो पुलिस अधीक्षक मोह मद युसूफ कुर्रेशी ने इस मामले को गंभीरता से लिया और तुरंत नाकाबंदी करने के निर्देश दिए।

इस पर पुलिस थाना सुभाषपुरा ने इस टीम को रोका और पूरे मामले की विवेचना की। यहां जानकारी मिलने के बाद सुभाषपुरा पुलिस ने धौलपुर की राजस्थान पुलिस को रवाना कर दिया। बताया जाता है कि धौलपुर पुलिस कमाण्डो के रूप में शिवपुरी आई थी और धौलपुर में हुई एक डकैती व चोरी में पकड़े गए चोरों ने शिवपुरी के इन व्यापारी पुत्र व नौकर के नाम बताए जिस पर पुलिस ने दबिश दी और इन्हें पकड़कर अपने साथ ले गई।

बताया जाता है कि इस चोरी में 25 किलो सोने की खरीद-फरो त का मामला चर्चा का विषय है जिसे लेकर बाजार में तमाम तरह की चर्चाऐं व्याप्त रही। फिलहाल पुलिस जहां अपने स्तर से काम कर रही है तो वहीं पकड़े गए युवक के पिता, परिजन व अन्य लोग धौलपुर के लिए रवाना हो गए।