विद्युत विभाग की लूट की नई योजना: 1 कनेक्शन के 2 बिल

शिवपुरी। इसे म.प्र.विद्युत मण्डल की घोर अलाली या लापरवाही ही कहेंगें कि जहां आए दिन आंकलित खपत को लेकर  जनता पर मनमाने बिल थोपे जा रहे है। तो वहीं अब हालात यह हो गए कि एक कनेक्शन के नाम पर दो-दो बिल अलग-अलग राशि के थमाए जा रहे है।

ऐसे में पीडि़त एक कनेक्शन पर दो बिलों को देखकर परेशान है ओर वह बार-बार विद्युत विभाग में शिकायत ाी कर चुका है लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसे में अब उसने विद्युत विभाग को अंतिम आवेदन के माध्यम से चेतावनी भी दी है कि यदि उसके घर एक कनेक्शन के दो बिल आए तो वह एक ही बिल का जमा करेगा दूसरे की राशि के लिए वह जबाबदेह नहीं होगा।

विद्युत विभाग की लूट से पीडि़त जगदीश पुत्र श्याम लाल बेडिय़ा निवासी गणेश कॉलोनी फतेहपुर ने शिकायती आवेदन के माध्यम से बताया कि उसके यहां घरेलू कनेक्शन नं.2594628-72-11-2226508 लगा हुआ है जिसका बिल 8749 रूपये आया।

ऐसे में वह इस कनेक्शन का बिजली बिल निर्धारित समय पर भरता है परन्तु कुछ दिनों से जगदीश बेडिय़ा के यहां एक ही कनेक्शन पर अलग-अलग राशि के अब दो बिल आने लगे है जिसमें एक अन्य कनेक्शन 2594628-72-11-7112228509 भी जोड़ दिया गया है जिसका बिल 3995 रूपये आया।

ऐसे में जिस बिल का वह स्वामित्व ही नहीं है बाबजूद इसके जबरन दो-दो बिल थमाए जा रहे है। इस संबंध में उसने विद्युत विभाग को भी लिखित शिकायत की लेकिन समस्या का निदान नहीं हुआ।

अंत में वह चेतावनी पत्र देकर विद्युत विभाग के कनिष्ठ व वरिष्ठ अधिकारीयों को शिकायती आवेदन देकर आया है कि वह एक ही कनेक्शन का बिजली बिल जमा करेगा जबकि अन्य दूसरे कनेक्शन का बिल जमा करने को वह बाध्य नहीं है इसके लिए स्वयं विद्युत विभाग जबाब देह होगा।
इनका कहना है-
हम देखेंगें कि मामला क्या है, वैसे कभी-कभार एक कनेक्शन पर दो परिवार रहते है इसलिए ऐसा हो जाता है यदि यहां ऐसा नहीं है तो हम मामले को देखकर ही कुछ कह पाऐंगें।
आदित्य कुमार
ए.ई., मप्र विद्युत मण्डल, शिवपुरी