डीपी में आग, पूरी बस्ती में फैल गया करंट, तीन झुलसे

शिवपुरी। शहर की लुधावली बस्ती में शुक्रवार की दोपहर डीपी में तेज आवाज के साथ पहले तो फाल्ट हुआ और फिर उसमें आग लग गई। तेज आवाज सुनकर बस्ती वालों ने अपने घरों के बिजली उपकरण बंद करने का प्रयास किया तो उन्हें जोरदार करंट का झटका लगा।

इतना ही नहीं डीपी में फाल्ट होने से कई घरों के पंखे. कूलर, टीवी भी फुंक गए। समाचार लिखे जाने तक बिजली कंपनी के कर्मचारी आई खराबी को दुरुस्त करने का प्रयास कर रहे थे।

अपरान्ह लगभग ढाई बजे लुधावली बस्ती में लगी डीपी में तेज आवाज के साथ फाल्ट हुआ और देखते ही देखते उसमें से आग की लपटें निकलने लगीं। बताते हैं कि डीपी में आग लगते ही बस्ती के कई घरों में न केवल करंट फैल गया, बल्कि कई बिजली उपकरणों में से धुआं निकल गया।

बस्ती में रहने वाले आमिर पुत्र रफीक खान, जब कूलर का प्लग बंद करने गया तो उसे जोरदार झटका लगने से वो गिर गया। वहीं बस्ती में रहने वाली प्रियंका उम्र 12 वर्ष पुत्री दुर्गेश रजक एवं अर्चना उम्र 16 वष्ज्र्ञ  पत्नी सुनील बाल्मीक भी टीवी का प्लग बंद करने के फेर में करंट का जोरदार झटका खाकर गिर पडीं। तीनों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। फ ाल्ट होने के बाद से बस्ती में बिजली गुल हो गई।

बिजली कंपनी के एई आदित्य कुमार ने बताया कि हमने जेई व लाइनमैन को मौके पर भेजा है। उनका कहना है कि बस्ती में कई लोग नंगे तार डालकर सीधे ही बिजली ले रहे थे, इसलिए करंट फैला है। घटना की रिपोर्ट अभी तक आई नहीं।