पूर्व विधायक माखन लाल और भाजपा नेता विनोद राठौर का तौडा अतिक्रमण

शिवपरी। उद्योग विभाग अंतर्गत आने वाले औद्योगिक क्षेत्र बड़ौदी में शुक्रवार को प्रशासन के संयुक्त दल ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। इस कार्रवाई के दौरान प्रशासन ने दस हजार वर्ग फीट जमीन पर किए गए अतिक्रमण को मुक्त कराया है।

यहां पर भाजपा के पूर्व विधायक माखनलाल राठौर के पुत्र प्रकाश राठौर के अलावा चार अन्य व्यापारियों के द्वारा लीज स्वीकृत एरिया से बाहर जाकर जो अतिक्रमण किया गया था। उसको हिटैची से हटवाया गया। इस कार्रवाई के दौरान उद्योग विभाग के महाप्रबंधक एआर रजक, एसडीएम नीतू माथुर, तहसीलदार एलके मिश्रा सहित पूरा अमला मौजूद रहा।

इस इंडस्ट्रीयल एरिया में पिछले दिनों उद्योग विभाग ने 92 लीज धारकों को अतिक्रमण और यहां का स्वरूप बिगाडऩे पर नोटिस दिया था। नोटिस देने के बाद भी यह अतिक्रमण नहीं हटा था इसके अलावा यहां पर कुछ कटिंग स्टोन संचालकों ने पूरे एरिया में कटिंग का पत्थर डाल रखा था। नोटिस के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाने पर यह कार्रवाई की गई।

इसमें गेट नंबर एक की रोड के आसपास दो लोगों ने जो बाउंड्री उठाई थी उसे तोड़ा गया। इसमें पूर्व विधायक माखनलाल राठौर के अलावा भाजपा नेता विनोद राठौर के परिजन के नाम से आवंटित जमीन पर भी अतिक्रमण मिलने पर इसे हटाने की कार्रवाई की गई।

उद्योग विभाग के अफसरों का कहना है कि यहां पर लघु उद्योग निगम द्वारा नई रोड पर नाली बनाने का काम किया जा रहा है। अब दूसरे चरण में जब आगे वाली रोड डलेगी तब वहां किए गए अतिक्रमण नहीं हटे तो वहां भी इसी तरह कार्रवाई की जाएगी।

सभी लीजधारकों को चेतावनी देे दी गई है कि वह जल्द अतिक्रमण हटा लें और फैक्ट्रियों के बाहर पड़़ा मटेरियल भी यहां से हटाएं।