शिवपुरी की हत्यारी सड़कें: नवजात बच्ची की दुर्घटना में मौत

शिवपुरी। सीवर प्रोजेक्ट के तहत खोदी गई सड़के अब हत्यारी साबित हो रही हैं। आज दोपहर को 4 दिन की बच्ची को घर ले जाते समय टैक्सी को एक बाईक सबार ने कट मार दी, इससे टैक्सी असंतुलित होकर पलट गई जिससे चार दिन की लाडो के सर में चोट लगने से मौत हो गई है। बताया गया है कि टैक्सी का पहियां सडक के गढडे में आने से ये दुर्घटना कारित हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चार दिन पहले रचना पत्नी महेन्द्र जोगी निवासी तारकेश्वरी कॉलोनी को प्रसव के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां रचना के गर्भ से एक बच्ची ने जन्म लिया। बताया जाता है कि परिवार में यह पहली बच्ची थी जिससे परिवार वालों की खुशियों का ठिकाना न रहा और बच्ची के आने पर परिवार के सभी सदस्य खुश थे।

चार दिन अस्पताल में भर्ती रहने के बाद आज डॉक्टरों ने रचना और उसकी बच्ची को स्वस्थ बताकर अस्पताल से छुट्टी कर दी। जहां परिवारजनों ने एक टैक्सी को किराये पर लिया जिसमें रचना व उसकी बच्ची सहित सास कस्तूरीबाई और जेठसास ममता जोगी घर के लिए रवाना हुई।

जैसे ही टैक्सी गुरूद्वारा चौराहे पर पहुंची तभी एक बाइक चालक ने टैक्सी को कट मार दी जिससे टैक्सी  असतुलित हो गई और पलट गई । जिससे ऑटो चला रहा भागीरथ पुत्र विष्णु शाक्य निवासी लालमाटी सहित रचना, कस्तूरीबाई और ममता घायल हो गई, वहीं मां की गोदी में सुकून से लेटी नवजात बच्ची का सिर सड़क पर लगा जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई बाद में सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा था।

अस्पताल प्रशासन की लापरवाही का मां ने भुगता खामियाजा
नवजात शिशु की दुर्घटना में मौत के पश्चात अस्पताल प्रशासन की लापरवाही खुलकर सामने आई। नियमानुसार प्रसव के पश्चात महिला और बच्चे को जननी एक्सप्रेस से घर भेजा जाता है, लेकिन अस्पताल प्रशासन ने रचना और उसकी नवजात बेटी को जननी एक्सप्रेस से नहीं भेजा जिसके परिणाम स्वरूप जननी के परिवारजन उसे ऑटो से लेकर अपने घर गये। जबकि अस्पताल में उस समय जननी एक्सप्रेस मौजूद थी।

शहर की सड़के बनी जानलेवा
सीवर प्रोजेक्ट के तहत खोदी गई सड़के अब जानलेवा बन गई है अभी कुछ दिन पूर्व पुरानी शिवपुरी में एक पानी के टैंकर सड़क धसने के कारण दुर्घटना ग्रसित हो गया और कल नबाब साहब रोड पर फिर पानी का टेंकर पलट गया और आज इस शिवपुरी की जानलेवा सड़क ने परिवार की खुशियों को मातम में बदल दिया है।

नगरपालिका के खिलाफ दर्ज करो मामला
इस मामले में नगरपालिका सीधे तौर पद दोषी है। ऐसे कई मामले दूसरे शहरों में भी प्रकाश में आ चुके हैं एवं नगरपालिका अध्यक्ष, सीएमओ सहित जिम्मेदार ठेकेदारों को भी सजा भी दी जा चुकी है। इस मामले में भी नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष, वर्तमान अध्यक्ष एवं सीएमओ के खिलाफ प्रकरण दर्ज होने चाहिए।