ट्रेन में सीट को लेकर विवाद: दो परिवार भिड़े, लहराई रिवॉल्वर, दो घंटे ट्रेन लेट

शिवपुरी। इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन की जनरल बोगी में विगत दिवस दो परिवारों के बीच विवाद इतना गहरा गया कि एक परिवार के मुखिया ने रिवॉल्वर निकाल ली। 

किसी तरह यात्रियों ने उक्त व्यक्ति से रिवॉल्वर छीनी और मामले की सूचना जीआरपीएफ को दी जिसने दोनों परिवारों के बीच समझौता कराकर मामला शांत किया। 

हुआ यह कि बीती रात 11.30 बजे इंदौर अमृतसर ट्रेन शिवपुरी के रेलवे प्लेटफार्म पर रुकी। गाड़ी के जनरल कोच में बैठने के लिए गुप्ता और सरदार परिवार भी सवार हुए। दोनों परिवारों में ग्वालियर तथा अमृतसर जाने के लिए चार-चार पांच-पांच महिलाएं थीं जबकि जनरल कोच में बहुत भीड़ थी।

किसी तरह सरदार परिवार ने सीट पर कब्जा किया। उसी समय सीट गुप्ता परिवार ने भी अपनी दावेदारी रखी और दोनों में से कोई भी सीट छोडऩे को तैयार नहीं था। लगभग आधे घंटे तक दोनों परिवारों के बीच जमकर गाली गलौंच और हाथापाई की नौबत आई, लेकिन जब मामला नहीं सुलझा तो सरदार परिवार के एक वृद्ध व्यक्ति ने रिवॉल्वर निकालकर गुप्ता परिवार पर तान दी। 

यह देखकर कोच में बैठे हुए यात्री भयग्रस्त हो गये और कुछ यात्रियों ने हिम्मतकर सरदार जी से रिवॉल्वर छिनाई इसी बीच टीटी भी डिब्बे में आ गया और मामले की सूचना जीआरपीएफ पुलिस को दी गई जिसने दोनों परिवारों के बीच समझौता करवाया तथा सरदार परिवार को दूसरे डिब्बे में बिठलवाया। इस विवाद के कारण ट्रेन लगभग डेढ़ दो घंटे तक शिवपुरी स्टेशन पर खड़ी रही।