देहात पुलिस ने पकड़ा फरार वारंटी


 शिवपुरी। पुलिस थाना देहात थाना क्षेत्र में लगभग 8-10 सालों से फरार एक स्थाई वारंटी लब्बन आदिवासी को जरिए मुखबिर की सूचना पर थाना प्रभारी संजीव तिवारी द्वारा बनाई गई टीम ने पकड़ा। उक्त आरोपी को ब हारी थाने से पुलिस ने दबिश देकर पकड़ा।


इस कार्यवाही में थाने की टीम के एस.आई.बलविंदर सिंह ढिल्लन, प्रआर अमृत लाल, महेश तिवारी, राजेन्द्र दीवान, मुतल मरावी, बहादुर सिंह रघुवंशी, नरेश यादव ने घेराबंदी कर आरोपी को पकडऩे में कामयाबी हासिल की। इस मामले में आरोपी के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर पुलिस विवेचना कर रही है।

जानकारी के अनुसार ग्राम कोटा भगोरा निवासी लब्बन पुत्र रब्बू आदिवासी उम्र 48 वर्ष बीते लंबे समय से कई मामलों में स्थाई फरार वारंटी था। आरोपी को पकडऩे के लिए पुलिस भी प्रयासरत थी और काफी लंबे समय से इस आरोपी को ढूंढ रही थी लेकिन आरोपी ने अपने ग्राम से स्थान बदलकर अन्यत्र जगह रहने लगा था।

उक्त आरोपी को पकडऩे के लिए पुलिस काम कर ही रही थी कि तभी जरिए मुखबिर के सूचना मिली कि आरोपी लब्बन आदिवासी ब हारी खदान पर काम कर रहा है। इस सूचना को थाना प्रभारी देहात संजीव तिवारी ने गंभीरता से लिया और एक टीम बनाकर उक्त आरोपी को पकडऩे के लिए निर्देशित किया।

जिस पर बताए गए स्थान पर जब पुलिस टीम पहुंची तो वहां आरोपी मौके पर मिल गया जिसे पकड़कर थाना देहात ले आए। बताया जाता है कि आरोपी करीब वर्ष 2006 से फरार है जिसके ऊपर मारपीट, लूट एवं नकबजनी के मामले दर्ज है और वर्तमान समय में एसपी के निर्देश पर फरार वारंटियों की धरपकड़ जारी है इसी क्रम में उक्त आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया।

एसडीएम के आदेश पर जेल वारंटी पकड़ा
पुलिस थाना देहात के थाना प्रभारी संजीव तिवारी के निर्देश पर वारंटियों को पकडऩे में लगे प्रआर राजेन्द्र दीवान व राजेश भार्गव ने माननीय अनुविभागीय दण्डाधिकारी(एसडीएम) के 18122 के पालन में फरार जेल वारंटी को पकड़ा गया। उक्त आरोपी सुरेन्द्र शर्म पुत्र स्व.भगवानदास शर्म निवासी जवाहर कॉलोनी था जो पुलिस की नजरों से ओझल होकर यहा-वहां फरार चल रहा था जिस पर शहर शिवपुरी में कार्यवाही करते हुए देहात थाना के दोनों आरक्षकों ने मिलकर उक्त आरोपी को पकड़कर माननीय एसडीएम न्यायालय के समक्ष हाजिर किया जहां से उक्त आरोपी को जेल भेज दिया गया।