नपाध्यक्ष नगर पालिका स्टोर रूम पर, पढिए क्या कहा

शिवपुरी।  विगत दिवस नगर पालिका की व्यवस्थाओ को सुचारू रूप से चलाने के लिये नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने स्टोर का औचक निरीक्षण किया जिसमें स्टोर प्रभारी वीरेन्द्र शर्मा से पूरे स्टोर में रखी हुई सामग्री की उन्होने विस्तार से जानकारी ली।

साथ ही जो सामग्री खराब हो रही थी उसे भी उचित रूप से संधारण करने के लिये उन्होने स्टोर कीपर को निर्देश दिये ताकि इस सामग्री का सद् उपयोग हो सके इसके साथ ही उन्होने जलप्रदाय के विभिन्न क्षेत्र के प्रभारीयो स त हिदायत देते हुये कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र में नये वार्डो के परीसीमन के अनुसार बोर वैल पर न बर डाले तथा जो भी सामग्री उपयोग कि जा रही है उसके लिये लॉग बुक मैनटेन करें।

ताकि मासिक जानकारी लॉग बुक के अनुसार जॉच की जा सके। इसके साथ ही उन्हाने जल समस्या को देखते हुये प्रभारियों को निर्देश दिये कि किसी भी बोर बैल की मोटर खराब होने पर उसे तुरन्त दुरूस्त करवाया जाये।

ताकि आम जन पानी के लिये परेशान न हो। इसके बाद उन्होने स्टोर कीपर वीरेन्द्र शर्मा को निर्देशित किया कि जो भी सामग्री जैसे की कैवल, पाईप, समर्शिवल प प, स्टार्टर आदि जो भी सामग्री ठेकेदार द्वारा सप्लाई की जाती है तो तुरन्त नपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सीएमओ एवं सब इंजीनियर को मौके पर बुलाकर सामग्री का भौतिक सत्यापन कराकर ही स्टोर में एन्ट्री करें।

इसके साथ ही उन्होने निर्देशित किया कि जो पुराने पाईप है उनमें चूडियंा बनवाकर एवं निपिल बनवाकर उनका पुन: उपयोग किया जाये। ताकि नगर पालिका निधि का दुरूपयोग न हो।

निरीक्षण के इस अवसर पर नपाध्यक्ष के साथ राजकुमार पाल, ईस्माईल खांन, विवेक अग्रवाल, आकाश शर्मा, भोलू धाकड पार्षदगण एवं नगर पालिका अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।