शिवपुरी के बेटी पूजा पर गुना में ढाए जा रहे है जुल्म

शिवपुरी। शिवपुरी की बेटी पूजा गुप्ता पर उसकी ससुराल में ससुराली जुल्म ढाहए जा रहे है। दहेज की मांग की जा रही है,उसकी प्रोपर्टी छिनने का प्रयास किया जा रहा है, उसके बच्चे का अपहरण की कोशिश भी गई और उसे झूठे पुलिस केस में फसाने की साजिश रची जा रही है।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी के व्यापारी और समाजसेवी मोहन मधुर गुप्ता की विवाहित सुपुत्री पूजा अग्रवाल को उसके ससुराल पक्ष द्वारा दहेज के लिए प्रताडि़त किया जा रहा है। कलेक्टर गुना को जनसुनवाई में आवेदन देकर पूजा ने अरोप लगाया कि उसके ससुराल वालों ने दहेज की मांग पूरी न करने पर उसे घर से निकाल दिया तथा उसके तथा उसके मासूम बच्चे पर लगातार अत्याचार किये।

यहीं नहीं दबाव बनाकर तलाशनामे पर तथा बगैर कुछ दिये भरण पोषण प्राप्त करने के पेपरों पर हस्ताक्षर कर लिये। पूजा का कहना है कि उसका एक प्लॉट जो कि उसने मायके वालों द्वारा दी गई राशि से क्रय किया है उसे ससुर के नाम क्रय करने के लिए भी लगातार दबाव बनाया जा रहा है।

पूजा ने मांग की है कि उसके ससुरालीजनों का लाई डिटेक्टर से परीक्षण कराया जाये तथा उसके और उसके बच्चे एवं मायकों वालों की जान की सुरक्षा की जाये और निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाये।

जनसुनवाई में कलेक्टर को सौंपे गये ज्ञापन में पूजा अग्रवाल ने बताया कि वह गुना में अशोक बूट हाउस के मालिक गोपाल कृष्ण अग्रवाल की पुत्रवधु है।

उसकी शादी में उसके मायके वालों ने पर्याप्त राशि, घरगृहस्थी का सामान, वस्त्र आभूषण दिये थे लेकिन इसके बाद भी उससे दहेज में पांच लाख रुपये नगद एवं नई कार की मांग की जाने लगी जब मांग पूरी नहीं हुई तो ससुराल पक्ष के लोगों ने उसके साथ लगातार मारपीट की, भूखा रखा गया एवं बच्चे से दूर करने जैसे अत्याचार किये जाने लगे।

 2 अगस्त 2010 को मात्र पहने हुए कपड़ों में बच्चे एवं पूजा को घर से निकाल दिया गया। उसने इसकी लिखित शिकायत की, लेकिन ससुराल वालों के राजनैतिक संपर्कों के कारण कोई सुनवाई नहीं हुई।

पूजा ने बताया कि पांच साल पहले उसकी जिठानी दीपा अपने कमरे में घायल अवस्था पड़ी कराह रही थी तब पास के कमरे में उसने दीपा के कमरे में पहुंचकर दीपा को घायल अवस्था में देखा तथा इसकी सूचना अपने पति और जेठ को दी। प्रथम सूचना रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई।

जांच में स्पष्ट हुआ कि घायल द्वारा आत्महत्या करने का प्रयास प्रतीत होता है। दीपा के कार्यकारी मजिस्ट्रेट द्वारा पूर्ण होश हवास में बयान भी दर्ज कराये। उसने अपने बयान में किसी से दुश्मनी अथवा शक न होना भी बताया तथा अपने और अपने बच्चे की चोटों का विवरण बताया, लेकिन अब ससुराल वाले उस पर दबाव बना रहे हैं कि वह दीपा पर हमले में अपने आपको आरोपी स्वीकार कर ले ताकि वे बच सकें।

पूजा ने जनसुनवाई में यह भी बताया कि उसके पति राहुल ने एक्सिस बैंक में सरनेम बदलकर एक खाता खुलवाकर चैकबुक प्राप्त कर अपने मित्रों को आठ लाख, सात लाख एवं पांच लाख रुपये के चैक बाउंस कराकर झूठे मामले दर्ज करा दिये हैं और वह अपनी मांगों को मनमाने की कोशिश कर रहे हैं। इससे भी जब उनका मन नहीं भरा तो उसके पुत्र का गुना में अपहरण करने का प्रयास किया गया।