प्रोफेसर सी.पी.सिंह सिकरवार के निधन पर शोकमग्न शहरवासी आज देंगें श्रृद्धांजलि

शिवपुरी। जाने माने शिक्षाविद प्रोफेसर सी.पी. सिंह सिकरवार के निधन पर उनकी पुण्यस्मृति में श्रृद्धांजलि सभा आज सांय 05 बजे शास. पी.जी. कॉलेज शिवपुरी में आयोजित की जाएगी। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे प्रोफेसर सी.पी. सिंह सिकरवार ने गत  06 जून को मुरैना स्थित निज निवास में अंतिम संास ली।

07 जून को प्रात: मुरैना मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया गया। प्रोफेसर सी.पी. सिंह सिकरवार ने बतौर अंग्रेजी प्राध्यापक अपनी पदस्थापना 1964 से लेकर 2005 तक शिवपुरी की धरती को अपनी कर्मस्थली बनाकर शिक्षकीय कर्तव्य को इतनी शिद्दत के साथ जिया कि आजीवन अविवाहित रहकर विद्यार्थियों का कैरियर बनाने के लिए कभी एक भी दिन क्लास न छोडऩे का कीर्तिमान रचते हुए अपनी पूरी जिंदगी को खपा दिया।

 41 साल तक यहां उन्होंने खुद को अनुशासन और समर्पण का पर्याय बनाकर शिक्षादान का काम किया और लगातार सामाजिक एवं राष्टृीय सरोकारों के साथ उनका गहरा लगाव बना रहा । प्रोफेसर सिकरवार ने देश और समाज को बहुत कुछ दिया और इसके बदले में कभी भी स्वयं को प्रशंसित करने वाले किसी भी कीर्तिमान या अवार्ड के लिए कभी किसी के आगे झोली नहीं फैलायी।

आज शाम 05 बजे ऐसी महान दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना एवं उनके योगदान के पुण्यस्मरण के साथ शहर के गणमान्य प्रबुद्ध नागरिकों, राजनैतिक कार्यकर्ताओं, व्यवसायियों, सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों, डॉक्टरों, अधिवक्ताओं, कॉलेज के प्राध्यापकों, विद्यार्थियों एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा श्रृद्धांजलि अर्पित की जाएगी।