जलक्रांति: उफन रही है सिंध, शिवपुरी में महाबंद

शिवपुरी। शिवपुरी के इतिहास में शायद पहली बार ऐसा हुआ हो एक ही मुद्दे पर सप्ताह मे शहर 2 बाद शिवपुरी शहर स्वैछिक बंद हुआ हो, आज फिर पूरा का पूरा शहर सत्याग्रहियों के साथ हो गया है, आज फिर शिवपुरी शहर बंद सफल हो गया है।

शिवपुरी शहर में पेयजल की समस्या के खात्में के लिए जलक्रांति सत्याग्रह शुरू किया था यह जलक्रांति आज तेहरवे दिन भी जारी है और इसे लगातार समर्थन मिलता जा रहा है।

फूड ऐसोशियन ने जलक्रांति को समर्थन देते हुए आज बंद का आग्रह किया था इस बंद में पहले तो हलवाई की दुकाने, रेस्टोरेट, चाय की दुकाने ,दूधडेयरी संचालको को अपनी दुकाने बंद करने की घोषणा की थी।

परन्तु इस बंद में सर्राफा, रेडिमेड कपडा सघं, थोक रेडिमेड कपडा संघ, और किराना संघ ने भी अपना समर्थन दे दिया इसके बाद बाकी बचे व्यापारियों ने भी अपना इस बंद को समर्थन दिया और इस तरह से आज पूरा का पूरा शहर बंद है।

आज इन सभी संगठनो के पदअधिकारी और शहर की जनता ने शिवपुरी में पानी की समस्या के निदान के लिए अपना ज्ञापन दिया। शहर में आज युवा अपनी बाईको से टोलियां बनाकर शहर में वंदे मातरम् के नारे लगाते घूम रहे है।



आज माधव चौक चौरहा,कोर्ट रोड,सदर बजार,गुरूद्वारा चौक,पुरानी शिुवपरी झंासी तिराहा,धर्मशाला रोड,पोहरी रोड,पोहरी बस स्टेण्ड,कमलागंज के साथ-साथ शहर के रूलर ऐरिया फतेहपुर मनियर,जैसे एरिया के व्यापारी इस महाबंद को समर्थन दिया।