कलेक्टर ने तुडवाया था, सीएमओ ने चालू करवा दिया अवैध निर्माण

शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका के प्रभारी सीएमओ ने उस अवैध निर्माण को चालू करने की मौखिक स्वीकृती प्रदान कर दी है जिसे कलेक्टर ने रोका बल्कि उसे तुडवा भी दिया था। इससे यह प्रतीत होता है कि प्रभारी सीएमओ का आदेश शिवुपरी कलेक्टर के आदेश पर भी भारी है। 

बताया गया है कि शिवपुरी करीब 6 माह पहले जल मंदिर रोड पर बने नाले के ऊपर चल रहे पुल के निर्माण को ध्वस्त करने के कलेक्टर के आदेश के बाद सीएमओ नगर पालिका ने वहां दोबारा पुलिया बनाए जाने की अनुमति दे दी कलेक्टर ने न सिर्फ पुल के निर्माण को रोक दिया था।

बल्कि उसे तुडवा भी दिया था, लेकिन अब सीएमओ की शह पर दोबारा उसका निर्माण शुरू कर दिया गया है कॉलोनीवासियों का कहना है कि इस संबंध में कई बार सीएमओ को अवगत करा दिया गया है, लेकिन सीएमओ ने आंखों पर पट्टी बांध ली है।

शहर में पहले ही नाले नहीं बचे हैं अधिकतर नाले अतिक्रमण की भेंट चड चुके हैं जल मंदिर रोड नाला शहर का एकमात्र नाला बचा है, जिसका पानी कमलागंज, घोसीपुरा होते हुए पुराना बस स्टैंड से होते हुए पुरानी शिवपुरी और करबला तक जाकर मिलता है इस नाले पर भी अब भू-माफियाओं ने अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है।

कलेक्टर के आदेश के बाद जल मंदिर रोड पर निर्माण कर रहे मजदूरों को नगर पालिका ने हटवा दिया था। बाकायदा हिटैची चलाकर डाली गई मोटी सीसी सड़क को भी नपा ने तोड़ दिया था। लेकिन अब दोबारा वहां निर्माण शुरू हो गया है कॉलोनीवासी कपिल का कहना है कि सीएमओ नगर पालिका के साथ भू-माफियाओं ने साठगांठ कर निर्माण शुरू किया है।

पुल के दूसरी तरफ  सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाए गई दुकानों को रास्ता देने के लिए नाला मिटाया जा रहा है, कॉलोनी में निवास कर रहे कपिल, रामसिंह, सिद्घार्थ, मनोज इत्यादि ने आरोप लगाते हुए कहा है कि बरसात के समय में पहले से ही पानी निकासी की समस्या है ऐसे में शहर के नालों पर नगर पालिका इस तरह से अवैध कब्जे करा रही है ऐसे में हालात और भी ज्यादा खराब हो जाएंगे व बरसात के दिनों में हम लोगों के घरों में ही पानी भरेगा।