जाति प्रमाण पत्र से संबंधित कार्य 7 दिवस में पूर्ण करें: कलेक्टर

राजीव दुबे, आईएएस एवं शिवपुरी के 41वें कलेक्टर
शिवपुरी। कलेक्टर राजीव दुबे ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जाति प्रमाण पत्र से संबंधित बैठक में संकुल प्राचार्यों को निर्देशित किया कि जाति प्रमाण पत्र से संबंधित कार्य पूर्ण कर संबंधित प्रमाण पत्र सात दिवस में प्रस्तुत करें अन्यथा संबंधित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी डी.के.मौर्य, एसडीएम शिवपुरी श्रीमती नीतू माथुर, जिला शिक्षा अधिकारी परम जीत सिंह गिल सहित अन्य अधिकारी, खण्डस्तरीय शिक्षा अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर राजीव दुबे ने जाति प्रमाण पत्रों की समीक्षा करते हुए कहा कि किसी भी संकुल में एक भी पात्र छात्र-छात्राएं जाति प्रमाण पत्र से वंचित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि जाति प्रमाण पत्र से संबंधित रिकॉर्ड भी व्यवस्थित किया जाए। साथ ही समस्त संकुल प्रभारी एक सप्ताह में प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें अन्यथा संबंधित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

कलेक्टर श्री दुबे ने संकुल प्राचार्यो को निर्देशित किया गया है कि वह इस कार्य में स्वयं रूचि लेकर अपने अधीनस्थ संस्था प्रधानों एवं शिक्षकों को निर्देशित करें कि जाति प्रमाण पत्र जारी कर बनाये जाने हेतु आवेदन पत्रों पर समस्त कॉलमों की पूर्ति कर आवेदन पत्र जमा कराए। आवेदन पत्र प्रतिदिन अधिक से अधिक सं या में जमा करावें। उक्त कार्य 7 दिवस में पूर्ण किया जाना आवश्यक है।