भीख मांग रहा है 50 बीघा जमीन का मालिक

शिवपुरी। 50 बीघा का मालिक एक अपने दोनों पैरो से लाचार वृद्ध को उसके पुत्रों ने घर से निकाल दिया है, जिस कारण यह वृद्ध दर-दर भीख मांग कर अपना गुजारा कर रहा है आज वह एसपी शिवपुरी से न्याय की भीख मांगने पहुंचा। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार भागीरथ रावत उम्र 60 वर्ष निवासी बडौदी आज व्हील चेयर से पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा, जहां बड़ी देर तक वह कार्यालय में खड़ा रहा। इसी बीच फिजीकल चौकी प्रभारी जयसिंह यादव की नजर उस वृद्ध पर पड़ी जब श्री यादव ने वृद्ध से उसकी समस्या जानना चाही तो उसने पुलिस अधीक्षक से मिलने की इच्छा जाहिर की।

लेकिन वह पैर खराब होने के कारण चैम्बर तक नहीं पहुंच सकता था तभी चौकी प्रभारी और एक संत्री ने उसे गोदी में उठाया और उसे चैम्बर तक ले गये जहां एसी कुर्रेशी ने उसके पास आकर समस्या पूछी तो वृद्ध का कहना था कि उसकी ग्राम गधाई में लगभग 50 बीघा जमीन है लेकिन पर उस पर उसके बड़े पुत्र हरवंश और दुर्गेश ने कब्जा कर लिया है। 

उसके दो अन्य पुत्र लाव सिंह और संजय के हिस्से की जमीन को भी अपने कब्जे में ले लिया है जिस कारण उसके वह दोनों पुत्र भी दरिद्रता में अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं वहीं हरवंश और दुर्गेश ने उसे घर से निकाल दिया। 

पिछले दो महीने से वह गांव में घूम घूमकर भीख मांगकर अपना भरण पोषण कर रहा है। वृद्ध की व्यथा सुनकर पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुर्रेशी ने तुरंत ही मामले में माता पिता संरक्षण अधिनियम के तहत कार्यवाही करने के निर्देश दिये।