छोटे खां क्रिकेट अकादमी प्रीमियर लीग का फायनल मैच 16 को

शिवपुरी। छोटे-छोटे बच्चों को क्रिकेट की बारीकियों सिखाकर उन्हें आगे बढऩे का प्रोत्साहन देने का कार्य इन दिनों छोटे खां क्रिकेट अकादमी प्रीमियर लीग द्वारा किया जा रहा है। इस लीग के मु य आयोजक वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां ने बताया कि बच्चों में क्रिकेट के प्रति जो प्रतिस्पर्धा इस टूर्नामेंट में देखने को मिली उससे अन्य खिलाड़ी व प्रायोजक भी प्रभावित हुए है इस टूर्नामेंट में 14,16 और 18 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों का अलग-अलग ग्रुप बनाकर उनका मैच कराया जिसमें प्रतिभावान खिलाड़ी भी निकलकर सामने आए। 

प्रतियोगिता का फायनल मैच 16 जून को खेला जाएगा जबकि अभी दो ग्रुप ने फायनल में अपना स्थान बना लिया जिसमें जूनियर गु्रप में क प्यूटर वल्र्ड ने दिशा एसोसिएट्स को हराकर फायनल में प्रवेश पाया और बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जूनियर ग्रुप का फायनल मैच जीता। इसके अलावा दूसरी ओर सीनियर गु्रप में एमपीसीसी व तिरूपति बिल्डर के बीच फायनल होना शेष है। टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमों के प्रायोजक भी पूरी तन्मयता के साथ अपने-अपने खिलाड़ी को हतोत्साहित नहीं होने देते वरन् उन्हें संबल प्रदान करते है कि आज हार हुई है लेकिन कल हमारी जीत होगी। 

कुछ इसी तरह के टिप्स देकर उन्हें क्रिकेट की बारीकियों से भी वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां अवगत करा रहे है। टूर्नामेंट में अलग-अलग ड्रेसों से सुसज्जित खिलाड़ीयों को देखकर अनायस ही अन्य लोग भी इस प्रीमियर लीग को देखने पहुंचते है। छोटे खां क्रिकेट अकादमी प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का फायनल मैच 16 जून को होना है जिसमें अतिथिद्वयों के द्वारा कई प्रतिभावान खिलाडिय़ों को अनेकों पुरूस्कारों से पुरूस्कृत किया जाएगा व इस फायनल मैच में अधिक से अधिक लोग शामिल हो इसके लिए क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजक समिति ने सभी शहरवासियों से प्रात: 6 बजे से पोलोग्राउण्ड मैदान में पहुंचने की अपील की है।