गणिनी आर्यिका ज्ञानमती माता जी का मंगल प्रवेश कल

शिवपुरी। देश की सर्वोच्चय जैन आर्यिका ज्ञानमती माता जी का मंगल प्रवेश बुधवार को शिवपुरी नगर में होगा। आदिनाथ जिनालय से आर्यिका माता के आगमन की तैयारियां जैन समाज ने की हैं वहीं जगह-जगह श्रद्धालु पाद प्रक्षालयन कर आरती उतारकर माताजी की वंदना करेंगे। जबकि धर्मसभा का मु य आयोजन महल कॉलोनी स्थित महावीर जिनालय पर होगा। 

आर्यिका ज्ञानमती माता जी देश की सर्वोच्चय आर्यिका मानी जाती हैं और पहलीबार वह हस्तिनापुर से पदविहार करते हुए शिवपुरी पधार रही हैं। इस अवसर को यादगार बनाये जाने के लिए जैन समाज आगवानी की तैयारियों में जुट गया हैं। जिसके तहत छत्री रोड़ स्थित दो वत्ती चौराहे से जैन समाज एकत्रित होकर शिवपुरी नगर की सीमा में आर्यिका माँ ज्ञानमती माता जी ससंघ की आगवानी करेगा और फिर प्रायवेट बस स्थित आदिनाथ जिनालय से भव्य जुलूस के रूप में जैन समाज द्वारा माताजी की आगवानी की जाएगी। 

जलूस के रूप में आर्यिका माँ ससंघ माधव चौक होते हुए एबी रोड़ से सीधे महावीर जिनालय पहुंचेंगे और रास्ते में जगह-जगह पर जैन श्रद्धालुओं द्वारा आर्यिका माँ की आरती और पादप्रक्षालन कर उनकी भक्ति की जाएगी। इस अवसर पर हस्तिनापुर के पीठाधीश स्वस्ति श्री रविन्द्र कीर्ति स्वामी भी इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। माता जी के भव्य मंगल प्रवेश के अवसर पर 27 मई को प्रात: 6 बजे आदिनाथ जिनालय पहुंचकर उनकी भव्य आगवानी करने की अपील जैन समाज के बन्धुओं द्वारा की गई हैं।