प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री के एल अग्रवाल पर बदमाशो का लात-घूसो का हमला

शिवपुरी। भाजपा के पिछले कार्यकाल में प्रदेश में मंत्री रहे के एल अग्रवाल के साथ आज कोलारस थानातंर्गत लुकवासा में एक शादी समारोह में दो बदमाशो ने मारपीट कर दी और दहशत फैलाने के लिए हवाई फायर भी किए जान के समाचार मिल रहे है। बताया गया है कि पूर्व मंत्री के साथ उक्त बदमाशो का जमीनी विवाद चल रहा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर एक बदमाश को गिर तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार गुना जिला अंतर्गत आने वाले ग्राम धरनार के रमेश सिंह रघुवंशी के पुत्र की बारात बीती रात्रि शिवपुरी जिले के लुकवासा कस्बे में नरेन्द्र सिंह रघुवंशी के यहां आई थी। चूंॅकि रमेश रघुवंशी की घनिष्ठता पूर्व मंत्री के.एल.अग्रवाल से थी और दूसरी ओर हिस्ट्रीशीटर बदमाश संजू भदौरिया व अतुल भदौरिया भी रमेश रघुवंशी के सामाजिक रिश्तेदार थे इसलिए इस बारात में संयोगवश पूर्व मंत्री एवं हिस्ट्रीशीटर बदमाश दोनों ही शामिल हो गए। 

इसी बीच जब बारात की आगवानी हो रही थी कि तभी संजू भदौरिया व अतुल भदौरिया का जिले के पूर्व प्रभारी मंत्री के.एल.अग्रवाल ने किसी जमीन विवाद के चलते पुरानी रंजिश थी और यह दोनों ही बारात में शराब पीए हुए थे। जिसके चलते इनका पूर्व मंत्री से किसी बात को लेकर विवाद हो गया और यह विवाद इतना बढ़ा कि इन दोनों बदमाशों ने पूर्व मंत्री के सरेआम पिटाई कर डाली। 

मंत्री के साथ होते घटनाक्रम को रोकने के लिए यूं तो कई लेागों ने प्रयास किया लेकिन जब बदमाशों ने अपने पास रखी बंदूक से हवाई फायर किया तो वहां अफरा तफरी मच गई। इसके बाद इन फायरो से वहंा माहौल बिगड़ता देख बदमाश घटना को अंजाम देने के बाद मौके से भाग खड़े हुए जबकि मारपीट का शिकार हुए पूर्व मंत्री के.एल.अग्रवाल तुरंत अपने निजी वाहन से कोलारस थाने जा पहुंचे। यहां पूर्व मंत्री ने अपने साथ हुए घटनाक्रम की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई।

पुलिस ने आरोपी संजू व अतुल भदौरिया सहित अन्य तीन लोगों के विरूद्ध धारा 323,506,294, 25/27 आ र्स एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर लिया है। आरोपियों की तलाश जारी है लेकिन अभी तक पुलिस ने एक आरोपी अतुल भदौरिया को अपनी गिर त में ले लिया है जिसके पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किए है।

जमीनी विवाद बना मारपीट का कारण
पूर्व मंत्री के.एल.अग्रवाल से अदावत रखने वाले हिस्ट्रीशीटर बदमाश संजू भदौरिया और अतुल भदौरिया का गुना में आदिवासियों की जमीन को लेकर पुराना विवाद चला आ रहा था। इन आदिवासियों की जमीन को तत्कालीन समय में पूर्व मंत्री के.एल. अग्रवाल ने इन बदमाशों के विरूद्ध कार्यवाही को अंजाम दिया था तभी से यह बदमाश पूर्व मंत्री श्री अग्रवाल से रंजिश रखने लगे।  ऐसे में बीती रात्रि को लुकवासा कस्बे में आई बारात में यह दोनों आमने-सामने हो गए और बदमाशों ने अपनी रंजिश भुनाते हुए पूर्व मंत्री के साथ मारपीट कर दी। 

हिस्ट्रीशीटर बदमाश है संजू भदौरिया
यहां बताया जाता है कि संजू भदौरिया पूर्व में भी कई मामलों में हिस्ट्रीशीटर बदमाश है और वह अवैध रूप से हथियारों की सप्लाई का काम ाी करता है। पुलिस थाना गुना व आसपास के अन्य थानों में भी इस बदमाश के विरूद्ध कई मामला पंजीबद्ध है जिसमें पुलिस ने कई मामलों में इसे गिर तार भी किया और कई मामलों में यह जमानत पर जेल से बाहर है। 

ऐसे में मंत्री के साथ की गई घटना के बाद पुलिस पुन: इसे पकडऩे के लिए प्रयासरत है हालांकि संजू भदौरिया का एक साथी पकड़े जाने से पुलिस को आशा है कि संजू को भी शीघ्र गिर तार कर लिया जाएगा।