ग्वालियर-दमोह ट्रेन में टीसी के भाडे के लोग कर रहे थे अवैध वसूली

शिवपुरी। बुधवार की सुबह प्रतिदिन की भांति चलने वाली ग्वालियर दमोह ट्रेन में यात्रियों ने टीसी के साथ उसके भाडे से रखे 2 लोगो को जीआरपी पुलिस से पकडवा देने के समाचार प्राप्त हो रहे है। बताया गया है कि उक्त टीसी अपने साथ 2 लोगों को यात्रियों से जबरिया बसूली करने के लिए 2 हजार प्रतिदिन के हिसाब से भाडे पर रखा था। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्वालियर दमोह ट्रेन आज बिलंब से शिवपुरी पहुंची और ट्रेन सवा घंटे तक शिवपुरी में ही भीषण गर्मी के बीच खड़ी रही। उसी दौरान टीसी गोपीनाथ ने बिना टिकिट यात्रा करने वाले यात्रियों की चैकिंग कर उनकी रसीदें बनाना शुरू कर दीं। बताया जाता है कि उसके इस कार्य में दो अन्य लोग भी सहयोग कर रहे थे। 

यात्रियों ने इसका विरोध किया और अवैध टीसी होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने चिल्लाना शुरू कर दिया। यह देखकर जीआरपी पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और उसने दो आरोपियों में से एक को पकड़ लिया जबकि दूसरा भाग निकला। 

बताया जाता है कि उससे जब पूछताछ की तो उसने आरोप लगाया कि टीसी उन्हें दो हजार रुपये प्रतिदिन के हिसाब से अवैध वसूली के लिए लेकर आया है। इसके बाद टीसी को भी गाड़ी में से उतरवा लिया गया।