सिंधिया ने लिखा शिवराज को खत, पढिए क्या लिखा शिवपुरी के मेडिकल के विषय में

शिवपुरी। शिवुपरी-गुना के सांसद और लोकसभा में कांग्रेस के चीफ व्हिप ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मप्र के मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को स्मरण पत्र लिखकर प्रदेश सरकार में अटका शिवपुरी मेडिकल कॉलेज का एमओयू भारत शासन को भेजने का अनुरोध किया।

सिंधिया ने इस चिठ्ठी के माध्यम से प्रदेश के मुखिया के साथ, मैं प्रमुख सचिव, चिकित्सा शिक्षा मप्र शासन को संबोधित देवेश देवल उपसचिव चिकित्सा शिक्षा, स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालयए भारत सरकार का वो पत्र भी संलग्न कर रहा हूं। जिसमें उन्होंने शिवपुरी व छिंदवाड़ा के लिए पूर्व से मंजूर मेडिकल कॉलेजों के मप्र शासन में लंबित एमओयू भारत सरकार को शीघ्र भेजने का अनुरोध किया है। जिससे योजना में प्रावधान के अनुसार आवश्यक धनराशि भारत सरकारए मप्र को जारी कर सके।

जैसा कि आप जानते हैं, यह दोनों मेडिकल कॉलेज भी अन्य पांच मेडिकल कॉलेजों विदिशा, रतलाम, शहडोल, खंडवा व दतिया, के साथ फरवरी 2014 में हमारे अथक प्रयासों से यूपीए.टू सरकार के स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद ने मंजूर किए थे।

जानकारी के लिए डॉ. विश्वास मेहता, संयुक्त सचिव स्वास्थ्य कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार का पत्र भी संलग्न है। शिवपुरी मेडिकल कॉलेज का तो भूमिपूजन भी 27 फरवरी को हो चुका है तथा 12 हेक्टेयर भूमि भी कलेक्टर शिवपुरी के आदेश द्वारा आवंटित हो चुकी है।

यही नहीं चिकित्सा शिक्षा विभाग, मप्र शासन के आदेश दिनांक 10 मार्च 2014 के द्वारा डॉ. पीके सारस्वत को शिवपुरी मेडिकल कॉलेज तथा डॉ. एके शर्मा को छिंदवाड़ा कॉलेज को प्रारंभ किए जाने हेतु नोडल ऑफिसर भी नियुक्त किया था। लेकिन बाद में न जाने किन कारणों से शिवपुरी व छिंदवाड़ा को छोडकर उपरोक्त पांचों के तथा दो अन्य सिवनी व सतना, के एमओयू मप्र शासन ने नवंबर 2014 में भारत सरकार को भेज दिए हैं।

इस संबंध में,मैंने पहले भी आपसे कई बार व्यक्तिगत तौर पर तथा 21 दिसंबर 2014 को पत्र के माध्यम से निवेदन किया है कि कृपया शिवपुरी मेडिकल कॉलेज की स्थापना में राज्य सरकार की तरफ से लंबित कार्रवाई को शीघ्र करने के निर्देश दें।