ग्वाल महासभा: मन की भावना से होगी समाजसेवा

शिवपुरी। सामाजिक परिवेश में समाज को एकत्रित और संगठित होने की आवश्यकता है और इसे साकार किया जा सकता है मन के सेवाभाव से यदि समाज में मन की भावना लगाकर कार्य किया जाए तो इससे बड़ी समाजसेवी और कुछ नहीं। यह कहना था दुर्गा ग्वाल  का जो स्थानीय ग्वाल महासभा करैरा में आयोजित बैठक में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे।

बैठक का शुभारंभ करैरा के वरिष्ठजन गणेश लाल रियार, वल्देवप्रसाद हिन्नवार, नंजू हिन्नवार, नारायण सफा, श्याम लाल, मानसिंह हिन्नवार, दयाराम हिन्नवार ने भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलन, तिलक व माल्यार्पण के साथ किया और ग्वाल महासभा की इस अनूठी पहल को सराहा और आशा व्यक्त कि महासभा की यह पहल समाज के उत्थान व विकास में अग्रणीय रहकर कार्य करेगी।

इस अवसर पर महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजू ग्वाल, लुधावली से राजा, मुकेश व रवि ग्वाल, नरवर से आए मनोज गुजेले, ठकुरपुरा के पुरूषोत्तम जी, मोहन ग्वाल, जगदीश, विष्णु दीवान व घोसीपुरा के हरीश, राकेश व करैरा के रामस्वरूप सफा ने महासभा की इन बैठकों में समाज के अधिक से अधिक लोगों से भागीदारी की अपील की व बताया कि किस प्रकार से आज समाज राष्ट्रीय स्तर पर पहुंची।

इसमें हरेक को भागीदार होना चाहिए और इन बैठकों में अपने विचार व्यक्त कर समाज को नई दिशा देने में योगदान देना चाहिए। बैठक मे करैरा के ठाकुरदास,पंकज ग्वाल, सतेन्द्र,महेन्द्र, मुकेश हिन्नवार, राजू, नवल हिन्नवार के अथक परिश्रम और मेहन से महासभा की यह बैठक आयोजित हुई।

बैठक में नवा युवा पीढ़ी ने महासभा के माध्यम से समाज से व्यसन मुक्त रहने की अपील की। बैठक का संचालन राजू ग्वाल ने जबकि आभार प्रदर्शन पंकज ग्वाल ने व्यक्त किया। आगामी बैठक 10 मई को नरवर में आयोजित किए जाने की घोषणा की गई जिसमें ग्वाल महासभा के सभी बन्धुओं से शामिल होने का आग्रह किया गया है।