आंचलिक पत्रकारिता पुरस्कार से सम्मानित हुए वरिष्ठ पत्रकार श्री भार्गव

शिवपुरी। 10 अप्रैल 2015 मप्र जनसंपर्क विभाग द्वारा रतनलाल जोशी आंचलिक पत्रकारिता पुरस्कार से जिले के वरिष्ठ पत्रकार श्री प्रमोद भार्गव का चयन हुआ था यह पुरस्कार भोपाल में समन्वय भवन में प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने बुधवार को श्री भार्गव को प्रदाय किया। इस मौके पर जनसंपर्क मंत्री श्री राजेन्द्र प्रसाद शुक्ल, जिन विभूतियों के नाम पर पत्रकारिता पुरस्कार स्थापित किए गए। उनके परिवारजन सहित जूरी के सदस्यगण एवं आयुक्त जनसंपर्क श्री एस.के.मिश्रा उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने रतनलाल जोशी आंचलिक पत्रकारिता पुरस्कार से जिले के वरिष्ठ पत्रकार श्री प्रमोद भार्गव, को शॉल, श्रीफल, प्रसंशा पत्र सहित 51 हजार रूपए की स मान राशि का चेक प्रदाय कर स मानित किया। मु यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पुरस्कार वितरण समारोह में आंचलिक पत्रकारों के लिए स्वास्थ्य बीमा और दुर्घटना बीमा योजना लागू करने की घोषणा की। मु यमंत्री ने इसी साल से आंचलिक पत्रकारिता पुरस्कार की राशि 51 हजार से बढ़ाकर दोगुनी करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पुरस्कृत किए गए सभी पत्रकारों के बैंक खाते में शेष राशि जमा कर दी जाएगी।

श्री चौहान ने कहा कि जिला मु यालयों पर भी प्रेस क्लब के लिए भूमि देने की प्रक्रिया शुरू की जायेगी। इससे आंचलिक पत्रकारों को काम करने में सहूलियत होगी। श्री चौहान ने कहा की भोपाल में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का प्रेस क्लब बनाने के लिए रोड मैप तैयार कर लिया गया है। मु यमंत्री ने अगले साल से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और फोटो पत्रकारिता में उत्कृष्ट कार्य के लिए उत्कृष्टता पुरस्कार स्थापित करने की भी घोषणा की।

आंचलिक पत्रकारिता की कठिनाइयों और विषम परिस्थितियों में अपने कर्तव्य पथ पर आगे बढऩे का साहस रखने वाले आंचलिक पत्रकारों की सराहना करते हुए श्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार ने उत्कृष्टता को स मानित करने की पहल की है।